वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 87 वरिष्ठ नागरिकों सहित 221 लोगों को लगी वैक्सीन

कोरोना को लेकर पीपीपी मोड पर सरकार की देखरेख में तैयार टीका लगाने के लिए तीसरे चरण का वैक्सीनेशन सोमवार से शुरू हुआ। वरिष्ठ नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अस्पताल के भूतल में वैक्सीनेशन कक्ष बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:25 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 07:25 AM (IST)
वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 87 वरिष्ठ नागरिकों सहित 221 लोगों को लगी वैक्सीन
वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में 87 वरिष्ठ नागरिकों सहित 221 लोगों को लगी वैक्सीन

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना को लेकर पीपीपी मोड पर सरकार की देखरेख में तैयार टीका लगाने के लिए तीसरे चरण का वैक्सीनेशन सोमवार से शुरू हुआ। वरिष्ठ नागरिकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अस्पताल के भूतल में वैक्सीनेशन कक्ष बनाया गया है। वरिष्ठ नागरिकों के अलावा 45 से 59 वर्ष के बीच वाले ऐसे व्यक्तियों को भी वैक्सीन की पहली डोज दी गई जो लंबी बीमारी से ग्रस्त थे। तीसरे चरण के पहले दिन नागरिक अस्पताल छावनी में 87 वरिष्ठ नागरिकों सहित कुल 221 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। कोरोना काल में फ्रंट लाइन में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को भी वैक्सीन की पहली डोज दी गई। वैक्सीन की पहली डोज लगवाने पहुंचे वरिष्ठ नागरिक बोले, अब बुजुर्गों के लिए पर्याप्त वैक्सीन की डोज मुहैया कराकर महामारी से लड़ने का सशक्त हथियार देने का काम किया है।

ऑनलाइन पंजीकरण के लिए मोबाइल एप पर रजिस्ट्रेशन तो हो गया, लेकिन ओटीपी नहीं आने पर 10 लोगों को बिना टीका लगवाए निराश लौटना पड़ा। वैक्सीनेशन के लिए पूछताछ केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मी ने वैक्सीन लगाने के लिए ओटीपी को दिखाना अनिवार्य बताया। स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि बिना ओटीपी के हम वैक्सीन की डोज को किस खाते में अंकित करेंगे, ऐसे में जब तक ओटीपी नहीं आता वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी।

------------------- कोरोना के नियम का करना होगा पालन

मेरी उम्र 70 वर्ष है। इस बीमारी ने देश ही नहीं बल्कि विश्व को एक बड़ा सबक दिया है। वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोगों को कोरोना को लेकर बनाए गए नियम और हिदायतों का पालन करना अपनी आदत में शुमार करना होगा।

- मधु गुप्ता, सदर बाजार छावनी।

------------- अधिक से अधिक लोग लगवाएं वैक्सीन

मैं 75 वर्ष का हो चुका हूं। जब कोरोना का संक्रमण फैलने लगा तो सभी एक दूसरे को शक भरी नजर से देखते थे। सरकार ने वैक्सीन तैयार कराई है, इसे अधिक से अधिक लोग लगवाएं।

- लक्खी राम, पूजा विहार छावनी।

---------------- वैक्सीन ने बढ़ा दी हमारी उम्र

मेरी उम्र 78 वर्ष है, कोरोना जैसी बीमारी न तो देखी और न ही किसी से सुनी। कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए तैयार वैक्सीन ने हमारी उम्र और भी बढ़ा दी है।

- श्याम लाल हाउसिग बोर्ड कालोनी छावनी। ---------------

वैक्सीन लगवाने के आगे आएं लोग

मेरी उम्र 82 वर्ष हो चुकी है। मैं सभी से अपील करूंगी कि लोग वैक्सीन लगवाने में हिचक छोड़कर आगे आएं। लंबे शोध और इंतजार के बाद अब बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

- विनोद कुमारी, चंडीगढ़

chat bot
आपका साथी