ठंड के बावजूद विज के दरबार में लंबी कतारों लगी, जनता ने रोया दुखड़ा

बढ़ती ठंड के बावजूद दूर दराज से लोग अफसरशाही से नाराज होकर गृह मंत्री अनिल विज के दरबार पहुंचे और दुखड़ा रोया। लोगों की बिजली व नगर परिषद से सम्बन्धित समस्याओं के समाधान के लिये मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Dec 2019 09:41 AM (IST) Updated:Sun, 22 Dec 2019 09:41 AM (IST)
ठंड के बावजूद विज के दरबार में लंबी कतारों लगी, जनता ने रोया दुखड़ा
ठंड के बावजूद विज के दरबार में लंबी कतारों लगी, जनता ने रोया दुखड़ा

जागरण संवाददाता, अंबाला : बढ़ती ठंड के बावजूद दूर दराज से लोग अफसरशाही से नाराज होकर गृह मंत्री अनिल विज के दरबार पहुंचे और दुखड़ा रोया। लोगों की बिजली व नगर परिषद से सम्बन्धित समस्याओं के समाधान के लिये मौके पर ही उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए।

महेन्द्रगढ़ के गांव डालनवास निवासी प्रधान सिंह ने हत्या के मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी न किए जाने पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। करनाल के सुनील चौधरी और मुस्तफाबाद निवासी मोहित शर्मा ने पुलिस द्वारा अलग-अलग झूठा मुकदमा दर्ज करने की बात कही।

सिरसा जिला के गांव बरवाली निवासी रामकिशन ने पंचायत द्वारा विकास कार्यों में धांधली करने बारे, ऑल हरियाणा संघ के प्रतिनिधियों की ओर से जसबीर सिंह, बुधराज व अन्य लोगों ने रोडवेज विभाग द्वारा उन्हें नियुक्ति पत्र न दिए जाने बारे, कुरुक्षेत्र जिला के गांव बडेल निवासी धर्मेन्द्र व ईशम सिंह ने नौकरी लगवाने की एवज में एक व्यक्ति द्वारा 5-5 लाख रुपये लिये जाने बारे में शिकायत दी।

इसी तरह कुरुक्षेत्र के ईशरहेड़ी गांव निवासी मनजीत सिंह ने पुलिस द्वारा एक मामले में कार्रवाई न किये जाने बारे, करनाल के गांव बाला निवासी राज सिंह व गजे सिंह ने पंचायत का रिकॉर्ड उपलब्ध न करवाने बारे, कुरुक्षेत्र निवासी रवि सैनी ने सामनी कालेज द्वारा उसकी डीएमसी न दिए जाने बारे, फरीदाबाद जिला के गांव बाजडी निवासी अरुण त्यागी व ज्ञान चंद त्यागी ने उनकी जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न किये जाने बारे की शिकायत विज से की। गृह मंत्री ने फरियादियों को कहा कि उनकी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा। दशहरा ग्राउंड की दीवार 7 फुट की बजाय 5 फुट बनाई

गृह मंत्री के सामने छावनी के दशहरा ग्राउंड की दीवार 7 फुट की बजाए 5 फुट तक बनाए जाने व उस पर पलस्तर किए जाने की शिकायत आई। इस पर विज ने नगर परिषद के ईओ को मामले में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। विज ने कहा कि मामले में जिसने भी लापरवाही बरती है, उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाकर उन्हें रिपोर्ट करें। जोड़ने का काम करेगा बिल : विज

अनिल विज ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल लोगों को बांटने का काम नहीं करता बल्कि यह तो लोगों को जोडऩे का काम करेगा तथा यह बिल देश के लोगों के हित में है। इस बिल को लेकर लोगों को विपक्षी दलों के बहकावे में नहीं आना चाहिए। इस बिल द्वारा दूसरे देशों से भारत में आए पीड़ित लोगों को नागरिकता मिल सकेगी। धरना-प्रदर्शन प्रजातंत्र का हिस्सा है लेकिन किसी को कानून अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी