महिला पुलिस के लिए आठ हजार ने दी परीक्षा और साढ़े नौ हजार गैरहाजिर

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से पुलिस विभाग में महिला कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) की शनिवार को लिखित परीक्षा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:00 AM (IST)
महिला पुलिस के लिए आठ हजार ने दी परीक्षा और साढ़े नौ हजार गैरहाजिर
महिला पुलिस के लिए आठ हजार ने दी परीक्षा और साढ़े नौ हजार गैरहाजिर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से पुलिस विभाग में महिला कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) की शनिवार को लिखित परीक्षा हुई। परीक्षाओं को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। ताकि परीक्षाएं शांतिपूर्वक बिना किसी बाधा के नकल रहित हो सके। लेकिन इस परीक्षा में आठ हजार अभ्यर्थी ही बैठ सके, जबकि साढ़े नौ हजार गैरहाजिर रहे।

बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से पुलिस विभाग में महिला कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) की लिखित परीक्षा 18 सितंबर को आयोजित की गई। लिखित परीक्षा दोपहर बाद तीन से साढ़े चार बजे आयोजित की गई। 19 सितंबर को परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जायेगी। जो सुबह साढ़े 10 से 12 बजे तक और दोपहर बाद तीन बजे से साढ़े चार बजे तक होगी। इसमें से 51 अंबाला शहर, छावनी और 13 केंद्र बराड़ा सब डिवीजन में हैं। शहर-छावनी के लिए एसडीएम छावनी दिलबाग सिंह और बराड़ा के लिए एसडीएम गिरीश कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे, जैमर के साथ-साथ पूरे इंतजाम किए हुए थे। परीक्षा शुरू होने से पहले पेपरों की सील व सामान को खोलते वक्त वीडियोग्राफी की गई। परीक्षा केन्द्र के बाहर किसी भी अभिभावक या अन्य को खड़ा नहीं होने दिया। -अधिकतर रही गैरहाजिर

जिला में परीक्षा के लिए 64 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जिनमें 17 हजार 675 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी। इनमें शहर और छावनी में 14 हजार 150 अभ्यर्थियों को और बराड़ा में तीन हजार 525 को परीक्षा देनी थी। इसके लिए तमाम इंतजाम किए गए थे। लेकिन इनमें से आठ हजार 38 अभ्यर्थी ही उपस्थित रहे। जबकि नौ हजार 637 गैरहाजिर रही।

chat bot
आपका साथी