पिछले साल के दाम पर बिक रहे फ्रिज और वाशिग मशीन, एलईडी टीवी के रेट बढ़े

- त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर बढ़ने लगी बिक्री

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 06:40 AM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 06:40 AM (IST)
पिछले साल के दाम पर बिक रहे फ्रिज और वाशिग मशीन, एलईडी टीवी के रेट बढ़े
पिछले साल के दाम पर बिक रहे फ्रिज और वाशिग मशीन, एलईडी टीवी के रेट बढ़े

- त्योहारी सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर बढ़ने लगी बिक्री

फोटो : 14 से 18 तक जागरण संवाददाता, अंबाला :

त्योहारी सीजन में अंबाला छावनी के राय मार्केट की इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में ग्राहक पहुंचने लगे हैं। इस बार के त्योहार पर शोरूम संचालक और दुकानदार पिछले साल के रेट में फ्रिज, वाशिग मशीन, ब्लोवर व अन्य उपकरण बेच रहें हैं। शोरूम और दुकानों पर बिकने वाली एलईडी टीवी के रेट में एक से डेढ़ हजार रुपये कंपनियों ने बढ़ा दिए हैं। एलईडी टीवी को छोड़कर बाकी के किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के दाम में दाम में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। गिफ्ट गैलरी में सेंसर कैंडल की डिमांड

फोटो : 14

गिफ्ट गैलरी के शोरूमों पर इस बार लोग स्वदेशी वस्तुओं की खरीदारी पर जोर दे रहे हैं। डंप पुराने चाइना माल को खरीदने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। इस बार चाइना की तर्ज पर स्वदेश में तैयार हुई सेंसर वाली कैंडल की रिकार्ड बिक्री हो रही है। शोरूम पर लोग अपने शुभेच्छुओं को गिफ्ट देने के बाद जमकर खरीददारी करने में जुटे हैं। इस मोमबत्ती की खासियत पानी में डालते ही स्वयं जलते हैं। फोटो : 15

पिछले साल के कारोबार को अगर देखा जाए तो इस बार दीपावली पर धंधा बहुत कम है। बाजार में ग्राहक खरीदारी करने के लिए नहीं पहुंच रहें हैं।

विक्रम तुली, राय मार्केट छावनी। फोटो : 16

ऑनलाइन भुगतान के बाद होम डिलिवरी देने वाली कंपनियों की वजह से शोरुम के कारोबार बहुत प्रभावित हो रहे हैं। कोरोना काल और आन लाइन बाजार करने वालों की वजह से बिक्री में ग्रोथ नहीं हुआ।

छवि सैनी, एरोवीजन राय मार्केट छावनी। फोटो : 17

एलईडी टीवी के दाम में बढा़ेत्तरी हुई है। बाकी वाशिग मशीन, फ्रिज, माइक्रोवेव व अन्य के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। फ्रिज तो पिछले की अपेक्षा इस बार एक हजार रुपये कम में बेची जा रही है।

अमित अग्रवाल, अनाज मंडी चौक छावनी। फोटो : 18

दीपावली को देखते हुए गिफ्ट शोरूम पर बिकने वाले उपहार के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई है। मार्च के बाद से अब जाकर गिफ्ट की बिक्री शुरू हुई है। शोरूम पर पहुंचने वाले ग्राहकों को खरीदारी के हिसाब से स्कीम भी दिया जा रहा है।

अनुज सैनी, पैगाम गिफ्ट शोरूम छावनी।

chat bot
आपका साथी