अंबाला-साहा हाईवे की पांच किलोमीटर सड़क नहीं हो सकी पूरी

छावनी में रेलवे स्टेशन के सामने ओवरब्रिज से इंदिरा चौक और वहां से टांगरी बांध होते हुए साहा तक अंबाला-जगाधरी हाईवे को चौड़ा किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 06:40 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 06:40 AM (IST)
अंबाला-साहा हाईवे की पांच किलोमीटर सड़क नहीं हो सकी पूरी
अंबाला-साहा हाईवे की पांच किलोमीटर सड़क नहीं हो सकी पूरी

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी में रेलवे स्टेशन के सामने ओवरब्रिज से इंदिरा चौक और वहां से टांगरी बांध होते हुए साहा तक अंबाला-जगाधरी हाईवे को चौड़ा किया जा रहा है। चौड़ीकरण का निर्माण कार्य करीब एक साल से चल रहा है, लेकिन अभी पांच किलोमीटर का एरिया भी कंपलीट नहीं हो पाया है। लॉकडाउन में हालात यह रहे कि इसका निर्माण कार्य पूरी तरह से ठप रहा। अनलॉक वन और टू में थोड़ा काम हुआ, लेकिन इसके बाद काम तेजी से शुरू किया गया है। अब करीब एक किलोमीटर का एरिया दोनों ओर से खोल दिया गया है, लेकिन इससे आगे और बाद का हिस्सा अभी भी खतरनाक बना हुआ है। अफसरों की मानें, तो यह कार्य पूरा होने में अभी काफी वक्त लगेगा। दूसरी ओर वाहन चालकों को डायवर्जन दिखे, इसके लिए संकेतक लगाए हैं। यदि कहीं से ये हटाए गए हैं, तो दोबारा लगाए जाएंगे। माना जा रहा है कि आगामी साल में भी लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी। सबसे अहम यह है कि इस निर्माण कार्य के चलते हादसों का खतरा बना हुआ है।

-------------

टांगरी नदी पर पुल का तैयार हो रहा फाउंडेशन

महेशनगर के निकट टांगरी नदी के वन साइड पुल का कार्य अभी तेज नहीं हो सका है। आधे अधूरे पुल की वजह से टांगरी नदी में हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। सिगल इंडिया लि. के सुस्त रफ्तार की वजह से अभी टांगरी नदी के पुल का फाउंडेशन ही बनकर तैयार नहीं हो सका। ऐसे में यहां से होकर गुजरने वाले वाहनों को लंबे जाम की समस्या से जूझना पड़ता है।

-------------

छोटा खुड्डा के पास दो पुल निर्माणाधीन

अंबाला जगाधरी रोड पर इंडस्टियल एरिया के निकट छोटा खुड्डा के निकट दो पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। इंडस्टियल एरिया के साथ पुल पर अब लिटर ढालने की तैयारी चल रही है। जबकि वहां से साहा की तरफ थोड़ा आगे दूसरे पुल का फाउंडेशन बनकर तैयार हो चुका है। पुल का निर्माण करा रहे ठेकेदार प्रतिनिधि ने बताया कि एक सप्ताह में पुल का लिटर तैयार करने की स्थिति में पहुंच जाएगा।

----------------------

हाईवे को जोड़ने वाले मार्ग पर कीचड़, लोग परेशान

हसनपुर क्षेत्र के गांव हथियाखेड़ा को हाईवे से जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर कीचड़ है। ग्रामीणों के आने-जाने में परेशानी होती है। यह रास्ता कई गांवों से होता हुआ हाईवे को जोड़ता है। ग्रामीण संजीव, पप्पू, रामफूल, भूप सिंह व जयपाल सिंह का कहना है कि काफी समय से रास्ते पर कीचड़ व गंदगी है। उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी समस्या जस की तस बनी हुई है। अगर समस्या का जल्द समाधान नहीं होता है तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की जाएगी।

chat bot
आपका साथी