वन विभाग की नर्सरी में बिजली चोरी, छापामारी

अधोया गांव स्थित वन विभाग की नर्सरी पर एचपीयू विजिलेंस (हरियाणा पावर यूटिलिटि) ने छापा मारा। इस कार्रवाई के दौरान बिजली चोरी पकड़ी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 07:00 AM (IST)
वन विभाग की नर्सरी में बिजली चोरी, छापामारी
वन विभाग की नर्सरी में बिजली चोरी, छापामारी

संवाद सहयोगी, बराड़ा : अधोया गांव स्थित वन विभाग की नर्सरी पर एचपीयू विजिलेंस (हरियाणा पॉवर यूटिलिटी) ने छापा मार कार्रवाई कर बिजली चोरी पकड़ी है। एचपीयू विजिलेंस को सूचना मिली थी कि कुलपुर रोड स्थित अधोया नर्सरी में बिजली की चोरी की जा रही है। इसमें एसडीओ विजिलेंस जय गोपाल और जेई रमेश कुमार की टीम ने रेड कर बिजली चोरी को पकड़ा। हालांकि वन विभाग की इस नर्सरी में मीटर लगा हुआ था, लेकिन मीटर से पहले बिजली की तारों में कुंडी लगा कर चोरी की जा रही थी।

अधोया में कुलपुर रोड स्थित वन विभाग की नर्सरी पर एचपीयू विजिलेंस की टीम ने मंगलवार को रेड कर बिजली चोरी पकड़ी। एसडीओ जय गोपाल व जेई रमेश कुमार की टीम ने सरकारी नर्सरी में रेड कर चैक किया तो वहां पर बिजली की सप्लाई की तार में कुंडी लगा कर पास की झोंपड़ी में बिजली के बल्ब जगा रखे थे। वहीं एक हीटर भी चला रखा था। टीम ने अधोया सेंटर से बिजली कर्मचारी बुला कर मीटर को भी चैक किया। मीटर की रीडिग ली। एसडीओ जय गोपाल ने बिजली का मीटर बाहर लगाने के आदेश दिए ओर बिजली चोरी की रिपोर्ट बनाई। बताया जाता है कि करीब दो लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है। गार्ड फूल सिंह का कहना है कि ट्यूबवेल के पास मीटर लगा है, जहां ड्यूटी है। पास ही झोंपड़ी है, जबकि उसमें तार लगाकर लाइट जला दी जाती है। बिजली मीटर लगा है, जिसका बिल आता है, जबकि चोरी का कोई सवाल ही नहीं उठता।

एसडीओ विजिलेंस जय गोपाल का कहना है कि सूचना थी कि वन विभाग की सरकारी नर्सरी में के ट्यूबवेल में मीटर से बिजली चोरी की जा रही है। देखा तो तारों से छेड़छाड़ कर बिजली चोरी की जा रही थी। ऐसे में करीब दो लाख का जुर्माना हो सकता है।

chat bot
आपका साथी