बिजली निगम ने छापामारी कर पकड़े 22 बिजली चोर

यूएचबीवीएन (उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम) द्वारा बिजली चोरी पकड़ने के लिए 790 स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान जिले के विभिन्न उपखंडों से कुल 54 मामले पकड़े गए। सबसे ज्यादा 22 चोरी शहर में पकड़ी गई और कुल लोड 98.5 रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 08:31 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 08:31 PM (IST)
बिजली निगम ने छापामारी कर पकड़े 22 बिजली चोर
बिजली निगम ने छापामारी कर पकड़े 22 बिजली चोर

जागरण संवाददाता, अंबाला : यूएचबीवीएन (उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम) द्वारा बिजली चोरी पकड़ने के लिए 790 स्थानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान जिले के विभिन्न उपखंडों से कुल 54 मामले पकड़े गए। सबसे ज्यादा 22 चोरी शहर में पकड़ी गई और कुल लोड 98.5 रहा। निगम की ओर से बिजली कि निर्बाध और गुणवत्ता के साथ आपूर्ति करने के लिए लोगों से समय पर बिल जमा करने और बिजली चोरी नहीं करने की अपील की है।

बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता वीके बरनवाल ने बताया कि शनिवार को पूरे जिले में चली चेकिग के दौरान अंबाला छावनी सब डिविजन कुल 264 स्थानों पर चेकिग के दौरान सर्वाधिक 20 चोरी पकड़ी गई, कुल विद्युत भार 42 रहा। शहर में 347 स्थानों पर चेकिग के दौरान 22 मामले पकड़ में आए। ओवरलोड 37.5 रहा जबकि नारायणगढ़ में कुल 179 में से 12 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी गई और यहां ओवरलोड 20 रहा। गौरतलब है कि पिछले दिनों भी बिजली निगम ने सर्च अभियान चलाकर जिले में बिजली चोरी पकड़ी थी। मौके पर कई लोगों को जुर्माना भी लगाया गया था। उस दौरान भी चोरी करते पाए गए कई लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था।

----------- कुल 790 स्थानों पर चोरी पकड़ने के लिए छापेमारी की गई कही मीटर में गड़बड़ी मिली तो कहीं खंबे पर सीधे कटिया डालकर बिजली का प्रयोग करते पाया गया। विभाग के अधिकारी ने बताया कि इन सभी पर नियमानुसार कड़ी दंडात्मक कार्रवाई होगी जिससे कि भविष्य में इस प्रकार के चोरी के मामलों पर अंकुश लगाया जा सके।

वीके बरनवाल, एसई, यूएचबीवीएन, अंबाला

chat bot
आपका साथी