अंबाला में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत और 75 संक्रमित मिले

जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण से 77 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग पहले से ही शुगर और बीपी की बीमारी से ग्रस्त था। वहीं रविवार को जिले में 75 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 07:55 AM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 07:55 AM (IST)
अंबाला में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत और 75 संक्रमित मिले
अंबाला में कोरोना संक्रमण से बुजुर्ग की मौत और 75 संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण से 77 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग पहले से ही शुगर और बीपी की बीमारी से ग्रस्त था। वहीं रविवार को जिले में 75 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें 35 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए।

रविवार को 75 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12940 पहुंच गई है। इसमें अभी तक 12201 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। जबकि रविवार को जंडली निवासी 77 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मार्च महीने में कोरोना संक्रमण से सातवीं मौत है। जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण से 154 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ने से इलाज दर 94.29 फीसद पहुंच गई है।

------------ वैक्सीनेशन का महाभियान आज, अभी तक 69530 वैक्सीन लगी

अंबाला शहर : जिले में सोमवार को वैक्सीनेशन का महाभियान चलेगा। इसके लिए करीब 170 सरकारी और निजी अस्पतालों में 60 वर्ष के बुजुर्गों को वैक्सीन लगाई जाएगी। साथ ही 45 वर्ष से अधिक के बीमारी से ग्रस्त लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा। इसके लिए लोगों को वैक्सीन लगाने के प्रति जागरूक भी किया जाएगा। जिले में अभी तक करीब 69530 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें 62594 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगी है। जबकि 6936 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है।

जिले में सोमवार को वैक्सीनेशन का दूसरा महाभियान चलेगा। इसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सिविल अस्पताल और निजी अस्पतालों में वैक्सीन लगाने का काम किया जाएगा। जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में लोगों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी। इस दौरान सीएमओ डॉ. कुलदीप सिंह समेत अन्य अधिकारी वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करेंगे। इस संबंध में एएसएमओ डा. सुखप्रीत ने बताया कि सोमवार को वैक्सीनेशन के लिए महाभियान चलेगा।

----------- बराड़ा में पांच स्थानों पर दी जाएगी वैक्सीन की डोज

संवाद सहयोगी, बराड़ा : स्वास्थ्य विभाग हरियाणा के निर्देशानुसार सोमवार को मिडिल स्कूल सिबला, पंचायत घर नाहरा गांव, आंगनबाड़ी केंद्र दादूपुर, प्राथमिक पाठशाला बसंतपुरा, वृद्ध आश्रम बराड़ा गांव सहित पांच स्थानों पर कोविड-19 अभियान के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम शिविर लगाकर कोरोना वैक्सीन लगाएगी। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. बीरबल सिंह ने बताया कि दिन भर चलने वाले इस टीकाकरण कार्यक्रम के अंतर्गत सभी वरिष्ठ नागरिकों तथा उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु वाले रोगियों को टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी