जांच में फंसा राशन डकारने वाला डिपोधारक, डिपो सस्पेंड

गांव दुराना का डिपोधारक गुलशन कुमार गरीबों के राशन को डकारने के मामले में फंस गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:15 AM (IST)
जांच में फंसा राशन डकारने वाला डिपोधारक, डिपो सस्पेंड
जांच में फंसा राशन डकारने वाला डिपोधारक, डिपो सस्पेंड

जागरण संवाददाता, अंबाला : गांव दुराना का डिपोधारक गुलशन कुमार गरीबों के राशन को डकारने के मामले में फंस गया है। जिला खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग द्वारा की गई जांच में सामने आया है कि गुलशन ने घपलेबाजी कर राशन खुर्दबुर्द कर दिया। इसी को लेकर डिपो निलंबित कर दिया गया है, जबकि उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस डिपो के सैकड़ों कार्ड अब किसी अन्य डिपो के साथ अटैच करने की तैयारी है। इस संबंध में जिला कष्ट निवारण समिति के सदस्य सुभाष शर्मा के पास शिकायत आई थी, जबकि मामले की जांच विभाग के इंस्पेक्टर परवीन कौर, परमजीत व सब इंस्पेक्टर संदीप ने की थी।

--------------

यह है मामला

गांव दुराना में गुलशन कुमार के पास राशन डिपो है। उपभोक्ताओं की शिकायत थी कि डिपोधारक एक माह छोड़कर सरसों का तेल व चीनी देता है। एक माह की दाल नहीं दी, जबकि हर माह गेहूं भी नहीं दी जाती है। डिपोधारक पहले ही अंगूठे लगवा लेता है और कभी राशन की स्लिप तक नहीं देता। यही नहीं एक माह में मात्र एक घंटे राशन वितरण करता है। इससे कई कार्डधारकों को राशन नहीं मिलता। कई बार तो गेहूं भी कम देता है।

-------------

इनमें मिली गड़बड़ी

राशन डिपो पर बाजरा, दाल, गेहूं, सरसों का तेल, पीएमजीकेएवाई के तहत दाल व गेहूं, चीनी, आटा मिलता है। जांच में सामने आया कि सरसों का तेल, पीएमजीकेएवाई के तहत दाल व गेहूं, चीनी में गड़बड़ी की गई है। स्टाक में आए अंतर से साफ हो गया कि डिपोधारक पर जो आरोप हैं वह सही हैं।

-------------

डिपो सस्पेंड कर दिया गया है : दीपक

सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी दीपक का कहना है कि जांच में अनियमिताएं सामने आई थीं, जिसके आधार पर दुराना में राशन डिपो सस्पेंड कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी