डेंगू का कहर जारी, नारायणगढ़ से पंचकूला दो मरीज रेफर

ुसैनी गांव में डेंगू का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इस मसले को लेकर संजीदा होने का दावा कर रहा है लेकिन गांव में जो हालात हैं उस मुताबिक आए रोज नए मरीज बुखार की चपेट में आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 11:15 AM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 06:20 AM (IST)
डेंगू का कहर जारी, नारायणगढ़ से पंचकूला दो मरीज रेफर
डेंगू का कहर जारी, नारायणगढ़ से पंचकूला दो मरीज रेफर

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़

हुसैनी गांव में डेंगू का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इस मसले को लेकर संजीदा होने का दावा कर रहा है, लेकिन गांव में जो हालात हैं उस मुताबिक आए रोज नए मरीज बुखार की चपेट में आ रहे हैं। कहने को तो स्वास्थ्य विभाग ने गांव में ओपीडी व फोगिग जारी रखी हुई है लेकिन ग्रामीणों में व्याप्त दहशत इस बात का जीता जागता सबूत है कि वे अभी भी बीमारी के इस दंश से पार नहीं पा रहे।

बता दें कि शहर के साथ लगते गांव हुसैनी में पिछले एक सप्ताह में अचानक आई इस बीमारी से दो महिलाओं की मौत हो गई थी, वहीं दो दर्जन के आस-पास ग्रामीणों को बुखार की शिकायत के चलते शहर के साथ-साथ चंडीगढ़ व पंचकूला के अस्पतालों में दाखिल करवाया गया था। प्रशासन ने न केवल गांव में फोगिग की व्यवस्था की, अपितु घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने का भी दावा किया। यही नहीं गांव में पानी की सैंपलिग भी तेजी से कर दी गई। गांव के लोगों के साथ-साथ आस-पास के क्षेत्र के लोगों में भी इस बीमारी को लेकर दहशत आज भी व्याप्त है। हरकत में आए प्रशासन ने हालांकि ग्रामीणों की नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए गांव में ही अस्थाई ओपीडी खोल दी है। साथ ही गलियों व घरों में फोगिग की व्यवस्था भी की गई है, जो दिन-रात जारी है। शनिवार को नारायणगढ़ अस्पताल से दो मरीज रमन व रणदीप को पंचकूला रेफर किया गया है। डॉ.मयंक के मुताबिक डिप्टी सीएमओ संजीव सिघल ने भी गांव का दौरा कर हालात जांचे हैं। डा.मयंक के मुताबिक फिलहाल कोई नया केस गांव में सामने नहीं आया है तथा स्थिति नियंत्रण में है।

chat bot
आपका साथी