प्रदेश में बेहतरीन विकासात्मक बदलाव आएगा : विज

स्वास्थ्य खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा प्रदेश को आज 4106 करोड़ रुपये के विकास कार्यो की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीसी के माध्यम से 211 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 09:20 PM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 09:20 PM (IST)
प्रदेश में बेहतरीन विकासात्मक बदलाव आएगा : विज
प्रदेश में बेहतरीन विकासात्मक बदलाव आएगा : विज

जागरण संवाददाता, अंबाला : स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि हरियाणा प्रदेश को आज 4106 करोड़ रुपये के विकास कार्यो की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीसी के माध्यम से 211 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया है। इन परियोजनाओं के कार्य रूप में परिणत होने से संबंधित क्षेत्र के लोगों की मांग तो पूरी होगी ही साथ ही समूचे हरियाणा प्रदेश में बेहतरीन विकासात्मक बदलाव आएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मंगलई गांव में आयुष विभाग द्वारा 48 करोड़ रुपये से लगभग 12 एकड़ में बनाए जाने वाले राजकीय होम्योपैथिक कॉलेज एवं अस्पताल तथा 14 करोड़ रुपये से वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम छावनी में बनने वाले ऑल वेदर स्वीमिग पूल का भी शिलान्यास किया है। राजकीय होम्योपैथिक कालेज व अस्पताल बनने से समूचे प्रदेश को फायदा होगा। प्रतिवर्ष होम्योपैथिक के 100 डॉक्टर तैयार होगें। इसमें 25 बिस्तर का अस्पताल भी शामिल है। महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार ने कहा कि यह कॉलेज और अस्पताल बनाने में स्थानीय ग्राम पंचायत का बेहतरीन सहयोग रहा हैं। इस मौके पर चिकित्सकों को करीब 1 करोड़ की लागत के विशेष सॉफ्टवेयर से लेस लैपटॉप भी वितरित किए गए। इस मौके पर होम्योपैथिक काउसिल के चेयरमेन डा. हरप्रकाश, निदेशक डा. सतपाल बहमनी, एसडीएम विवेक चौधरी, डा1 राजेश, मंगलई की सरपंच किरण बाला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी