एनक्वास टीम के दौरे से पहले स्टाफ की छुट्टियां रद, डॉक्टरों और स्टाफ को सिखाई प्रजेंटेशन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड(एनक्वास)अवॉर्ड मूल्यांकन सर्वे की एक टीम सोमवार से छावनी अस्पताल और दूसरी 23 जनवरी से जिला नागरिक अस्पताल का दौरा करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 01:03 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 01:03 AM (IST)
एनक्वास टीम के दौरे से पहले स्टाफ की छुट्टियां रद, डॉक्टरों और स्टाफ को सिखाई प्रजेंटेशन
एनक्वास टीम के दौरे से पहले स्टाफ की छुट्टियां रद, डॉक्टरों और स्टाफ को सिखाई प्रजेंटेशन

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्ड(एनक्वास)अवॉर्ड मूल्यांकन सर्वे की एक टीम सोमवार से छावनी अस्पताल और दूसरी 23 जनवरी से जिला नागरिक अस्पताल का दौरा करेगी। इन टीमों के मूल्यांकन सर्वे के दौरान स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्टाफ की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। टीम के दौरे से पहले अस्पताल में पर्याप्त इंतजाम करने के लिए विभिन्न पीएचसी से भी स्टाफ जुटाया गया है। रविवार को सीएमओ संत लाल वर्मा ने दोनों अस्पतालों का दौरा करके तैयारियों का जायजा लिया। इसके साथ ही स्टाफ को शालीनता का पाठ पढ़ाते हुए टीम के समक्ष प्रजेंटेशन के तौर तरीकों पर चर्चा भी की गई।

सिविल सर्जन ने शहर अस्पताल में आने वाली टीम की चेक लिस्ट में शामिल इमरजेंसी, इंडोर सेवाएं, लेबर रूम, एसएनसीयू, एनआरसी, आप्रेशन थियेटर, फार्मेसी, पीपी यूनिट, ओपीडी सेवाएं, लैब, मोर्चरी, प्रशासकीय विभाग व ब्लड बैंक आदि को लेकर अब तक किए गए कार्यों पर चर्चा की। इसके साथ ही ढांचागत सुविधाओं के सुधार एवं मरम्मत के लिए उठाए जा रहे कदमों का भी जायजा लिया। इसके बाद नागरिक अस्पताल में उन सभी 12 विभागों पर चर्चा की जो टीम की चेक लिस्ट में शामिल हैं। छावनी स्थित नागरिक अस्पताल में टीम सोमवार से ही मूल्यांकन सर्वे शुरू करेगी तो उन डॉक्टरों से चर्चा की जो प्रजेंटेशन देंगे। इसके अलावा पैरा मेडिकल स्टाफ की कार्य कुशलता पर भी चर्चा की। बता दें कि इस सर्वे में प्रदेश में प्रथम रहने वाले अस्पताल को एनक्वास के तहत 50 लाख रुपये के कैश अवॉर्ड से पुरस्कृत किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी