आशा वर्करों ने मंत्री विज के आवास के बाहर दिया धरना

आशा वर्कर यूनियन के आह्वान पर सोमवार को भी आशा वर्कर हड़ताल पर रहीं। रविवार को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात नहीं होने पर सोमवार सुबह 11 बजे आशा वर्कर शास्त्री कालोनी गेट पहुंच गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 08:10 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 08:10 AM (IST)
आशा वर्करों ने मंत्री विज के आवास के बाहर दिया धरना
आशा वर्करों ने मंत्री विज के आवास के बाहर दिया धरना

जागरण संवाददाता, अंबाला : आशा वर्कर यूनियन के आह्वान पर सोमवार को भी आशा वर्कर हड़ताल पर रहीं। रविवार को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात नहीं होने पर सोमवार सुबह 11 बजे आशा वर्कर शास्त्री कालोनी गेट पहुंच गई। इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने कहा कि सरकार को चाहिए कि आशा वर्करों को कर्मचारी का दर्जा देकर उनका सम्मान बढ़ाए। साथ ही लंबित चल रही मांगों को अविलंब पूरा किया जाए।

दोपहर करीब एक बजे सुरक्षा कर्मियों ने आशा वर्करों के पांच सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल को स्वास्थ्य मंत्री से मिलवाया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सीटू प्रधान अंजू बाला, जिला सचिव कविता शर्मा जिला उप प्रधान प्रेमलता ब्लॉक सचिव हरजीत ने मंत्री को समस्याओं से अवगत कराया। स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान शीघ्र किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने दिया अल्टीमेटम

प्रतिनिधिमंडल में शामिल आशा वर्करों ने कहा कि अगर हमारी समस्याओं का समाधान शीघ्र नहीं हुआ तो वे 13 अगस्त को स्वास्थ्य मंत्री के निवास स्थान पर हड़ताल पर बैठेंगे। अंजू बाला ने बताया कि मंत्री अनिल विज चंडीगढ़ में अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। बैठक में सकारात्मक परिणाम आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी