बैठक में लोगों से संगठित रहने की अपील

युवा गुर्जर महासभा की ओर से तलहेड़ी गांव में बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में समाज के लोगों से संगठित रहने की अपील की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 08:20 AM (IST)
बैठक में लोगों से संगठित रहने की अपील
बैठक में लोगों से संगठित रहने की अपील

संस, मुलाना : युवा गुर्जर महासभा की ओर से तलहेड़ी गांव में बैठक का आयोजन हुआ। उसमें समाज के लोगों से संगठित रहने की अपील की गई। साथ ही सरकार से मांग की है कि दहेज प्रथा जैसे कानून को और ज्यादा सख्त बनाने की जरूरत है। तभी बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान को सफल बनाया जा सकता है। चौ. कर्म सिंह ने बताया कि दहेज प्रथा के खिलाफ मुहिम चलाएंगे। 27 फरवरी को बांदीकुई, जिला दोसा, राजस्थान में राजस्थान केसरी विजय सिंह पथिक जयंती के उपलक्ष में युवा गुर्जर चेतना महासम्मेलन होगा। उसमें अधिक से अधिक लोगों से पहुंचने के लिए अपील की गई। इस अवसर पर पूर्व सरपंच तल्हेडी, चौ. रामनाथ, चौ. जगीर सिंह, सरपंच तलहेडी, चौ. वकील सिंह, चौ. गुरनाम सरपंच आदि उपस्थित रहे।

----------------------

स्वच्छता अभियान के तहत सामुदायिक केंद्र में की सफाई

संस, मुलाना : संत निरंकारी मिशन द्वारा रविवार को मुलाना में स्वच्छता अभियान का आयोजन चलाया गया। स्वच्छता अभियान के तहत मुलाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में संत निरंकारी मिशन के सदस्यों ने सफाई की। जीवन सहगल ने बताया कि गुरु हरनाम सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष पर देशभर के अस्पतालों में सफाई अभियान चलाया गया। अभियान में स्वच्छता अभियान में संत निरंकारी सेवादल के सेवादारों के अतिरिक्त साध संगत के अन्य सदस्यों ने भी भाग लिया।

--------------

खेलकूद में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

संस, मुलाना : नेहरू युवा केंद्र ने धीन के युवा विकास मंडल के सहयोग से धीन गांव में दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। उसमें कबड्डी और वॉलीबॉल में खिलाड़ियों ने खुद की प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज सरबजीत सिंह ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। प्रतियोगिता में धीन, मिल्क धन कोटा, पोंटी, अलीपुर, मनुमाजरा, दोसड़का, सिरसगढ़, शेरपुर, जहांगीरपुर सहित कई गांवों की टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में पहला स्थान मिल्क धन कोटा ने हासिल किया। टीम को 2100 रुपये देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा दूसरे स्थान पर धीन की टीम रही। जिसको 1100 रुपये देकर पुरस्कृत किया गया।

--------------

रक्तदान कर निभाई जिम्मेदारी

फोटो---- 69

अंबाला : छावनी के लॉर्ड महावीर पब्लिक स्कूल में ह्यूमन राइड मंच अंबाला की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन लगाया गया। उसमें लगभग 35 से 40 यूनिट तक रक्तदान एकत्रित हुआ। मुख्य अतिथि के तौर पर एसएमओ राजिदर आर्य, डाक्टर धर्मवीर व नेशनल प्रेसीडेंट जेसी खेड़ा तथा नेशनल प्रेसीडेंट वुमन सेल प्रीतपाल कौर उपस्थित रहे। इस अवसर पर जिला अंबाला ह्यूमन राइट मंच के पदाधिकारी व सिविल अस्पताल के नर्सिग स्टाफ उपस्थित रहे। जिसमें चेयरमैन प्रमोद जैन, मनमोहन लाल, राकेश पांडेय, रमनदीप सेठी, कमल कुमार, दीपाली पाठक, दीपिका, नीरू मेहता, पुष्पा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी