20 साल के बाद खुला मॉल और ¨ब्रड रोड, सेना ने हटवाए अवरोधक

जागरण संवाददाता, अंबाला : सेना द्वारा 20 साल से सिविलियंस के लिए बंद किए गए रास्ते खोल दिए गए है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 06:26 PM (IST)
20 साल के बाद खुला मॉल और ¨ब्रड रोड, सेना ने हटवाए अवरोधक
20 साल के बाद खुला मॉल और ¨ब्रड रोड, सेना ने हटवाए अवरोधक

जागरण संवाददाता, अंबाला : सेना द्वारा 20 साल से सिविलियंस के लिए बंद किए गए रास्ते खोल दिए गए हैं। मंगलवार को सेना ने जहां अपनी बेरिकेड हटा लिए हैं तो वहीं स्टाफ रोड पर हरियाणा वक्फ बोर्ड के पास भारी वाहनों पर रोक के लिए लगाए गए अवरोधक भी तोड़ दिए गए हैं। कैंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय छावनी में बोर्ड उपाध्यक्ष अजय बवेजा ने अपने सहयोगी पार्षदों के साथ इस संबंध में पत्रकारवार्ता भी की। इसमें सांसद रत्न लाल कटारिया का नाम नहीं लिया गया जबकि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का आभार प्रकट किया गया।

बोर्ड उपाध्यक्ष बवेजा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एमएलए रहते हुए काफी संघर्ष सिविलियंस के साथ किया है और अपनी तरफ से करीब 15 बार रक्षामंत्री को पत्र भी लिख चुके हैं, लेकिन केंद्र में भाजपा सरकार नहीं होने की वजह से किसी रक्षामंत्री ने यह मामला संज्ञान में नहीं लिया। अब भाजपा सरकार है और देश के 62 कैंटोनमेंट बोर्ड में दिक्कतों और विवादों को लेकर जब 4 मई को नई दिल्ली में स्थित रक्षा मंत्रालय में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने संबंधित बोर्ड के सांसद और बोर्ड उपाध्यक्ष को बुलाया तो कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला की तरफ से 6 मुद्दे रक्षामंत्री के सामने उठाए गए। इनमें ओल्ड ग्रांट की जमीन की समस्या, लीज, पूर्व कृषि लीज, मंडियां, मवेशियों के आवास की समस्या, सर्विस चार्ज का भुगतान, छावनी परिषद में अधीनस्थ कर्मियां का हस्तांतरण, छावनी का लोकतंत्रीकरण और सड़कों को बंद करना शामिल था। बता दें कि इस बैठक में सांसद रतन लाल कटारिया की तरफ से रक्षामंत्री के सामने अंबाला से यह 7 विवाद बोर्ड उपाध्यक्ष के साथ मिलकर उठाए थे। इनमें से सिर्फ रोड बंद करने के विवाद का निपटारा कर दिया गया है बाकि अभी पें¨डग पड़े हैं। पार्षद सन्नी तुली, आसीमा, लक्ष्मी, नीलम और पूर्व पार्षद राजकुमार राजा मौजूद थे।

पंजोखरा रोड कब बनेगा

इस प्रेसवार्ता के दौरान पंजोखरा, डिफेंस कॉलोनी और टूंडला समेत अन्य जगह के लोग मौजूद थे। जिसमे सुख¨वद्र ¨सह बोर्ड उपाध्यक्ष से पूछा कि बिग्रेडियर कई माह पहले कहा था कि पंजोखरा रोड बन जाएगा अभी वह नहीं बना है। बवेजा ने जवाब दिया कि साढ़े 4 करोड़ की लागत का टेंडर लग चुका है जून में उसका तल बना दिया जाएगा और उसके बाद वह बना दिया जाएगा। इसके बाद जब अन्य लोग भी उठ कर अपनी समस्या रखने लगे तो उपाध्यक्ष ने रोक दिया। बवेजा बोले कि वह उनके बाद में मिल सकते हैं।

chat bot
आपका साथी