नशीली दवाओं का मुख्य सप्लायर मेरठ से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला : नशीली दवाओं के मुख्य सप्लायर को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे सीआइए

By Edited By: Publish:Sun, 24 May 2015 07:30 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 07:30 PM (IST)
नशीली दवाओं का मुख्य सप्लायर मेरठ से गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला : नशीली दवाओं के मुख्य सप्लायर को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे सीआइए टू की टीम ने शनिवार देर रात पकड़ा। यह वही व्यक्ति है जिससे छावनी की रंगिया मंडी में रहने वाले दो सगे भाई नशीली दवाएं खरीदकर लाते थे। उनमें से एक पुलिस रिमांड पर है जबकि एक को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा जा चुका है। आरोपी सगे भाइयों की निशानदेही पर उसे हिरासत में लिया गया। उसे रविवार कोर्ट में पेश किया गया। अदालत के आदेश पर उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस रिमांड के बाद दूसरे आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानकारी के एएसआई मेनपाल की अगुवाई में मेरठ गई सीआईए टीम ने गौतम बुद्ध नगर में रहने वाले सतेंद्र कुमार को हिरासत में ले लिया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि वह पिछले करीब एक साल से दोनों भाइयों को नशीली दवाएं बेच रहा था। उसने यह भी कबूल किया कि दूसरे राज्यों से आकर कई लोग उससे नशीली प्रतिबंधित दवाएं ले जाते हैं।

जानकारी अनुसार 21 मई की शाम पुलिस ने छावनी बस स्टैंड से रंगिया मंडी निवासी दो सगे भाईयों अशोक कुमार तथा संदीप कुमार की एक्टिवा की तलाशी ली थी। गुप्त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में एक्टिवा से हजारों रुपये के केप्सूल तथा गोलियां बरामद हुई थी। 22 को कोर्ट में पेश कर उनका अशोक का दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल लिया गया था जबकि दूसरे को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया था। छावनी पड़ाव थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज केस के अनुसार अशोक ने बताया था कि वह पिछले करीब एक साल से मेरठ निवासी सतेंद्र से नशीली दवाएं खरीदकर लाता है। अंबाला में महंगे दामों पर बेच देता है। इसी आधार पर मेरठ में रेड की गई थी। जांच अधिकारी एएसआई मेनपाल ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि इस केस से जुड़े तमाम आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिरकार इनसे लेन-देन करने वाले कौन-कौन लोग हैं।

chat bot
आपका साथी