पुराने भवन निर्माण को लेकर दो पक्ष भिड़े

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के निकलसन रोड पर स्थित एक पुरानी बिल्डिंग में निर्माण को लेकर दो पक्

By Edited By: Publish:Sun, 23 Nov 2014 01:03 AM (IST) Updated:Sun, 23 Nov 2014 01:03 AM (IST)
पुराने भवन निर्माण को लेकर दो पक्ष भिड़े

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के निकलसन रोड पर स्थित एक पुरानी बिल्डिंग में निर्माण को लेकर दो पक्षों में जमकर बहस, गाली गलौच फिर जबरदस्त हाथापाई हुई। मौके पर एकत्रित भीड़ ने दोनों बीच बचाव करवाया। तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाना बुलवाकर समझौते का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हुई। दोनों पक्षों को मामला सुलझाने के लिए बुधवार दोपहर बाद का टाईम दिया गया है।

घटना शनिवार दोपहर बाद करीब बारह बजे की है जब निकलसन रोड पर बनी एक पुरानी बिल्डिंग के निर्माण कार्य को कुछ लोगों ने न केवल रूकवा दिया बल्कि निर्माणाधीन दीवार गिरा दी। उसी दौरान वहां आए दूसरे पक्ष से उनकी हाथापाई की नौबत हो गई। दोनों पक्ष स्वयं को जमीन का मालिक बताकर एक दूसरे पर कब्जा करने का आरोप लगा रहे थे। इसी बात को लेकर लंबे समय तक मौके पर तनाव की स्थिति बनी रही। इस संबंध में एक विशेष समुदाय के लोगों ने पुलिस को शिकायत देकर दूसरे पक्ष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। देर शाम छावनी सदर पुलिस थाने में दोनों पक्ष की पंचायत में कोई हल न निकलने के कारण उन्हें दोबारा बुधवार पेश होने के लिए कहा है।

छावनी थाना प्रभारी राजीव मिगलानी ने बताया कि मामले की वास्तविकता का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। दोनों पक्षों को भवन के कागजात लाने के लिए कहा गया है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

--------

मीडिया कर्मियों से भी उलझे

इस विवाद के दौरान मौके पर कवरेज के लिए पहुंचे मीडिया कर्मचारियों के साथ एक पक्ष ने हाथापाई की, लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंचते ही उनके होश फाख्ता हो गए। हुआ यूं कि जब मीडिया कवरेज करने लगा, उस दौरान बिल्डिंग पर निर्माण करने वाले एक पक्ष ने आते ही गाली गलौच आरंभ कर दिया। उन्होंने धमकी दी कि यदि किसी ने भी फोटो खींचे तो उसके लिए अच्छा नहीं होगा। देर शाम छावनी सदर पुलिस थाने में मीडिया कर्मचारियों ने शिकायत पत्र देकर मांग की या तो आरोपी पक्ष मौके पर जाकर माफी मांगे या फिर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। इस मामले में आरोपी पक्ष को रविवार दोपहर बाद तक का समय दिया गया है।

chat bot
आपका साथी