भगोड़े को गिरफ्तार करने की गुहार पर कार्रवाई नहीं

By Edited By: Publish:Thu, 18 Sep 2014 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 18 Sep 2014 06:44 PM (IST)
भगोड़े को गिरफ्तार करने की गुहार पर कार्रवाई नहीं

जासं, अंबाला : तीन चेक देकर लाखों रुपये की खरीदारी करने के मामले में एक फर्म मालिक को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। करीब तीन माह पहले शिकायतकर्ता ने डीसीपी कार्यालय में एक अर्जी देकर गुहार लगाई थी कि भगोडे़ को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। इस गुहार पर कुछ कारवाई नहीं की, जिसके चलते भगोड़ा आज भी कानून के हत्थे नहीं चढ़ सका।

दरअसल छावनी के निकलसन रोड पर स्थित एचसीएल के शोरूम से जीरकपुर निवासी राजेश चोपड़ा ने 30 जुलाई 2012 को कई कंप्यूटर खरीदे थे। जिनकी कुल कीमत आठ लाख 64 हजार रुपये थी। इस दौरान उन्होंने कैश न देकर एक चेक दे दिया। चेक दिए जाने के बाद जब शोरूम मालिक राहुल बत्ता ने वह चेक बैंक में लगाए तो चेक बाउंस हो गए। जिसके बाद उन्होंने जीरकपुर निवासी और चंडीगढ़ ओरबिट कंप्यूटर फर्म के मालिक राजेश चोपड़ा को चेक बाउंस होने की बात बताई। राजेश चोपड़ा ने कुछ दिन बाद अगस्त में चार लाख 87 हजार दो सौ रुपये और दूसरा चेक तीन लाख 63 हजार 218 रुपये का दिया। लेकिन जब यह चेक बैंक में लगाए तो वह भी बाउंस हो गए। जिसके बाद पीड़ित राहुल बत्ता ने राजेश के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की। जिसके बाद इसे कई बार कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया, लेकिन वह कोर्ट में नहीं आया। बाद में कोर्ट में पेश हुए और जमानत लेकर चले गए। जमानत होने के बाद राजेश फिर से कोर्ट में पेश नहीं हुआ जिसके बाद उसे भगोड़ा घोषित करने की प्रकिया आरंभ कर दी। इस मामले में पुलिस के हाथ खड़े करने के बाद 12 मई 2014 को कोर्ट ने उसे भगौड़ा साबित कर दिया।

गिरफ्तारी के लिए डीसीपी से लगाई गुहार

पीड़ित राहुल बत्ता ने आरोपी राजेश के खिलाफ कोई कारवाई न किए जाने पर जून के महीनें में डीसीपी से गुहार लगाई। पुलिस ने आश्वासन दिया था राजेश को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तार नहीं हो सकी। हालांकि, आरोपी मोबाइल का यूज कर रहा है, इसके बावजूद कानून के लंबे हाथ आरोपी तक नहीं पहुंच रहे।

chat bot
आपका साथी