अयोध्या में राम, युवाओं को काम; किसानों को उचित दाम हमारा संकल्पः रूपाणी

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि अयोध्या में राम, युवाओं को काम व किसानों को दाम दिलाना उनकी प्रतिबद्धता है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 02 May 2018 12:35 PM (IST) Updated:Wed, 02 May 2018 05:03 PM (IST)
अयोध्या में राम, युवाओं को काम; किसानों को उचित दाम हमारा संकल्पः रूपाणी
अयोध्या में राम, युवाओं को काम; किसानों को उचित दाम हमारा संकल्पः रूपाणी

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। गुजरात स्थापना दिवस पर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि अयोध्या में राम, युवाओं को काम व किसानों को दाम दिलाना उनकी प्रतिबद्धता है। पानी के मामले में आत्मनिर्भर बनाकर वह प्रदेश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों का गुजरात बनाना चाहते हैं। अंकलेश्वर के कोसामडी गांव से मुख्यमंत्री ने जल संचय अभियान की शुरुआत की।

भरुच में राज्यस्तरीय स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल में गुजरात को विकास की ऊंचाई पर पहुंचाया है। गुजरात को पानी के मामले में आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने सुजलाम सुफलाम योजना शुरू की। गांव व शहरों को पीने के लिए नर्मदा का पानी पहुंचाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता गुजरात को पाणीदार बनाना है।

रूपाणी ने मोदी के संकल्प की याद दिलाते हुए कहा कि गरीब को दवाई, युवाओं को कमाई व बच्चों को पढ़ाई उपलब्ध कराकर गुजरात को विकास की ऊंचाइयों तक पहुंचाना है। गुजरात वर्ष 2002 से ही हर क्षेत्र में अव्वल है। वाईब्रेंट गुजरात से प्रदेश के युवा अब जॉब मांगने के बजाए जॉब देने वाले बन गए हैं।

संचय अभियान में गुजरात सरकार के पांच विभिन्न विभाग करीब साढे़ तीन सौ करोड़ रुपये खर्च करेंगे। साथ ही जन भागीदारी के तहत चार हजार जेसीबी, हिटाची, पॉकलेन तथा 8000 ट्रैक्टर व अन्य उपकरणों के जरिये पूरे महीने यह अभियान चलाया जाएगा। इससे वर्षा जल को बहने से रोका जा सकेगा। मुख्य सचिव डॉ. जेएन सिंह ने बताया कि इस अभियान के तहत 13 हजार तालाब चेकडैम गहरे कराए जाएंगे, 32 नदियों को 340 किमी तक पुनर्जीवित किया जाएगा तथा 580 किमी नहरों की सफाई होगी।

chat bot
आपका साथी