गुजरात के राजकोट में पीक थूका तो जुर्माना, होगी कार जब्त

Fine on Spitting in Gujarat. गुजरात के राजकोट में पीक थूकने पर जुर्माना होगा और कार भी जब्त होगी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 01:17 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 01:21 PM (IST)
गुजरात के राजकोट में पीक थूका तो जुर्माना, होगी कार जब्त
गुजरात के राजकोट में पीक थूका तो जुर्माना, होगी कार जब्त

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। अहमदाबाद के बाद अब राजकोट में भी खुले में पीक थूकना भारी पड़ सकता है। पान, गुटखा खाकर सड़क पर पीक थूकने वालों पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी और 250 रुपये का ई मेमो घर भेजा जाएगा।

राजकोट मनपा आयुक्त बंछानिधी पानी ने एक परिपत्र जारी कर सड़क पर पान व गुटखा खाकर थूकने वालों को चेताया है। ऐसा करते पकड़े जाने पर 250 रुपये का जुर्माना लगेगा। यातायात पुलिस सड़कों के मुख्य चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेगी। गाड़ी या बाइक पर बैठकर सड़क पर पीक थूकने वालों को पकड़ा जाएगा। पहली बार पकड़े जाने पर 250, दूसरी बार 500, तीसरी बार 750 रुपये और चौथी बार सड़क पर पीक थूकते पकड़े जाने पर मनपा अधिकारी ई मेमो लेकर खुद घर आएंगे और कार या दुपहिया वाहन भी जब्त कर लेंगे।

शराब कारखाना पकड़ा

उत्तर गुजरात के मेहसाणा में पुलिस ने विदेशी शराब बनाने का एक कारखाना पकड़ा है। पुलिस ने अवैध शराब सहित तीन को पकड़ा है। वीजापुर तहसील के खरोड गांव के एक खेत में पानी के बोर के ऊपर नकली विदेशी शराब बनाने के कारखाने पर पुलिस ने छापा मारा। तीन लोगों को गिरफ्तार कर करीब दस लाख का शराब बनाने का सामान व कच्चा माल जब्त किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी