फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी पहचान बनाने की को‍शिश में जुटे लोगों की मदद कर रहे ध्रुमिल सोनी, लॉकडाउन में रहे मददगार

कोरोना के इस दौर में लॉकडाउन भले ही खत्‍म हो गया हो लेकिन इस दौरान दो प्रमुख चीजें उभरकर सामने आई हैं। पहली डिजिटल जगत में काफी उछाल आया और दूसरी सभी क्षेत्रों के लोगों में अपने कामों के लिए डिजिटल माध्यमों के प्रयोग के बारे में सोच बढ़ी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 11:08 PM (IST)
फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी पहचान बनाने की को‍शिश में जुटे लोगों की मदद कर रहे ध्रुमिल सोनी, लॉकडाउन में रहे मददगार
डिजिटल दुनिया में कामयाब होने के लिए लोगों की मदद कर रहे ध्रुमिल सोनी

अहमदाबाद। कोरोना के इस दौर में लॉकडाउन भले ही खत्‍म हो गया हो, लेकिन इस दौरान दो प्रमुख चीजें उभरकर सामने आई हैं। पहली डिजिटल जगत में काफी उछाल आया और दूसरी सभी क्षेत्रों के लोगों में अपने कामों के लिए डिजिटल माध्यमों के प्रयोग के बारे में सोच बढ़ी। ऐसे में डिजिटल मार्केटिंग की समझ रखने वाले युवाओं को बेहतर मौके मिलने के आसार बढ़े। डिजिटल मीडिया के इस दौर में गुजरात के वडोदरा के रहने वाले ध्रुमिल सोनी ने अपना नाम कमाया। वह दूसरे यूजर्स को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपनी पहचान बनाने की जानकारी दे रहे हैं।

ध्रुमिल गुजराती एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में युवा निर्माता के तौर पर भी काम कर चुके हैं। गुजरात के ध्रुमिल डिजिटल तकनीक की मदद से सिनेमा और राजनीति समेत कई क्षेत्रों में जौहर दिखा रहे हैं। ध्रुमिल का कहना है कि आज वॉट्सऐप और फेसबुक के दौर में हर वर्ग के लोग मोबाइल चला रहे हैं। ऐसे में डिजिटल तौर पर लोगों से कनेक्ट होना बेहद जरूरी है। किसी कलाकार को उचित मंच मिलना आज के वक्त की सबसे बड़ी चुनौती है। ऐसे में वे ढॉलीवुड के मेहनती कलाकारों को प्लेटफॉर्म दिलाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

अपनी भावी योजनाओं को लेकर ध्रुमिल कहते हैं कि वे बेस्‍ट कलाकारों के टैलेंट को दिखाने के लिए यूट्यूब चैनल शुरू करेंगे, जिसपर नियम‌ित रूप से कलाकारों की प्रतिभा को उकेरा जा सके।

chat bot
आपका साथी