Gujarat: जयंती भानुशाली हत्याकांड में छबील पटेल को गुजरात हाई कोर्ट ने पैरोल पर छोड़ा

Jayanthi Bhanushali Murder Case. भाजपा के नेता व कच्छ जिले अबड़ासा के पूर्व विधायक जंयती भानुशाली की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Jan 2020 01:07 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jan 2020 03:26 PM (IST)
Gujarat: जयंती भानुशाली हत्याकांड में छबील पटेल को गुजरात हाई कोर्ट ने पैरोल पर छोड़ा
Gujarat: जयंती भानुशाली हत्याकांड में छबील पटेल को गुजरात हाई कोर्ट ने पैरोल पर छोड़ा

अहमदाबाद, जेएनएन। Jayanthi Bhanushali Murder Case. गुजरात में जयंती भानुशाली हत्याकांड में मुख्य आरोपित व भाजपा के पूर्व नेता छबील पटेल को गुजरात हाईकोर्ट ने पैरोल पर छोड़ दिया है। छबील पटेल ने पिता के निधन के चलते 15 दिन के पैरोल की मांग की थी। गुजरात हाईकोर्ट के न्यायाधीश वीएम पंचौली ने इसे स्वीकार करते हुए छबील पटेल को 15 दिन के पैरोल पर छोड़ने का आदेश दिया है।

छबील के पिता नारणभाई पटेल का गत 28 दिसंबर को निधन हो गया था। उन्होंने जमानत के लिए भचाउ सत्र न्यायालय से गुहार लगाई, लेकिन सत्र न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद छबील पटेल ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

गौरतबल है कि एक साल पहले सात जनवरी को सयाजीनगरी एक्सप्रेस ट्रेन के फस्ट एसी कोच में भाजपा के नेता व कच्छ जिले अबड़ासा के पूर्व विधायक जंयती भानुशाली की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस जांच में सामने आया था कि राजकीय वर्चस्व की लड़ाई में भाजपा के ही नेता छबील पटेल ने उनकी हत्या करवायी थी। इस हत्या कांड में पुलिस ने जंयती भानुशाली की महिला मित्र मनीषा गोस्वामी सहित कुल 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। छबील हत्या की सुपारी देने के बाद विदेश फरार हो गया था। हालांकि बाद में उसे अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया था। दो महीने पूर्व ही मनीषा गोस्वामी व शार्पशूटर भाऊ को भी उत्तर प्रदेश के गिरफ्तार कर लिया गया था।

भाजपा नेता की हत्या का सूत्रधार उनका करीबी निकला

गुजरात कच्छ में भाजपा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या को लेकर सीआईडी क्राइम की जांच में एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। जयंती भानुशाली की हत्या कराने की साजिश में उसका एक साथी ही शामिल था। सत्ता व सेक्स सीडी के खेल में दोनों पूर्व विधायक फंस गए। एक मारा गया दूसरा हत्या के आरोप में जेल में है।

भाजपा के पूर्व विधायक जयंती भानुशाली की हत्या की साजिश को अंजाम देने में मनीषा गोस्वामी का हाथ है, लेकिन वह भाजपा के ही पूर्व विधायक छबील पटेल के इशारे पर ऐसा कर रही थी। जयंती ने मनीषा को कनकपुर में अपने फार्म हाउस की तीन एकड़ जमीन दी, जिस पर दोनों ने एक बड़ा तबेला बनवाया। मनीषा ने इसके लिए 61 लाख रुपये का कर्ज भी लिया।

कुछ माह पहले जब तबेले को बड़ा व आधुनिक बनाने के लिए मनीषा ने जयंती भानुशाली से ढाई करो़ड़ रुपये मांगे तो उसने इन्कार कर दिया। इससे नाराज मनीषा ने उसके भतीजे की सेक्स सीडी बनाकर उसके बदले 10 करो़ड़ रुपये मांगे। भानुशाली ने अपने रसूख का फायदा उठाते हुए मनीषा को भयादोहन के मामले में फंसा दिया। इसी झगड़े में पूर्व विधायक के साथी जयंती डुमरा ने पहले मनीषा के पास रखी अश्लील सीडी अपने कब्जे में ले ली और पूर्व विधायक से सौदेबाजी कर मनीषषा की जमानत के लिए तैयार किया।

भानुशाली को जब इसका पता लगा तो उसने मनीषा, छबील व जयंती डुमरा के पुराने पुलिस केसों को खोलना शुरू कर दिया। डुमरा ने मनीषा व छबील के साथ मिलकर जनवरी 2019 में भानुशाली की हत्या करा दी, ताकि भानुशाली के खत्म होने व छबील के जेल जाने के बाद भाजपा के टिकट पर वह चुनाव लड़ सके। डुमरा अबडासा से विधायक बनना चाहता था, इसलिए उसने दोनों बड़े नेताओं भानुशाली व छबील को आपस में लड़ा दिया। मोहरा बनी मनीषा गोस्वामी भानुशाली को हनीट्रैप में फंसाकर मोटी रकम वसूलना चाहती थी।

यह भी पढ़ेंः जयंती भानुशाली का हत्यारोपित जेल में शराब पार्टी करते पकड़ा, पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

chat bot
आपका साथी