'यूथ फॉर गुजरात' की मुहिम, सूरत ने मनाया 'No Vehicle Day'

जोरदार बारिश के बावजूद एनजीओ 'यूथ फॉर गुजरात' ने लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट और पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए इस मुहिम को चलाया।

By Manish NegiEdited By: Publish:Tue, 18 Jul 2017 09:38 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jul 2017 09:19 AM (IST)
'यूथ फॉर गुजरात' की मुहिम, सूरत ने मनाया 'No Vehicle Day'
'यूथ फॉर गुजरात' की मुहिम, सूरत ने मनाया 'No Vehicle Day'

सूरत, जेएनएन। गुजरात के सूरत में मंगलवार को 'यूथ फॉर गुजरात' की तरफ से 'No Vehicle Day' कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जोरदार बारिश के बावजूद एनजीओ 'यूथ फॉर गुजरात' ने लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट और पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए इस मुहिम को चलाया। एनजीओ ने हर महीने की 18 तारीख को इस अभियान को चलाने का प्रण लिया है।

मंगलवार को सूरत की सड़कों पर उतरकर 'यूथ फॉर गुजरात' के कार्यकर्ताओं ने लोगों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल करने की अपील की। हालांकि एनजीओ ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल के लिए किसी पर दवाब नहीं बनाया। बल्कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल ना करने वाले लोगों को एनजीओ की तरफ से तुलसी का पौधा भेंट में दिया गया। क्योंकि, आंगन में लगा तुलसी का पौधा लोगों को 'यूथ फॉर गुजरात' की तरफ से चलाए गए इस कार्यक्रम की याद दिलाएगा। इसके अलावा लोग अपने वाहन की बजाय पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल के लिए प्रेरित होंगे।

Bicycle Rally by Oxford English High School students in support of "NO VEHICLE DAY" Organized by Youth4Gujarat. pic.twitter.com/yuBzgyxJnt

— Jiignesh Paatil (@jiigneshpaatil) July 18, 2017

इस मौके पर 'यूथ फॉर गुजरात' के अध्यक्ष जिग्नेश पाटिल ने कहा "हम साल में ऐसे 12 दिन लोगों के जीवन में लाना चाहते हैं जिसमें वो पब्लिक ट्रंसपोर्ट का इस्तेमाल करें। ऐसे लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल करने का भी अनुभव हो। हमारा मकसद सड़कों पर बढ़ते ट्रैफिक को कम करना और पर्यावरण की सुरक्षा करना है।"

जिग्नेश ने ये भी बताया कि इस अभियान में बड़ी संख्या में युवाओं और बुजुर्गों ने भी बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। हमें उम्मीद हैं कि जो तरीका हमनें अपनाया है उसके चलते ये भागीदारी और बढ़ेगी और आने वाले महीनों में हर सूरतवासी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगा ऐसी हमारी अपेक्षा है।

chat bot
आपका साथी