गुजरात: सूरत से एक करोड़ के जाली नोट बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

सूरत पुलिस की अपराध शाखा ने एक करोड़ रुपये के जाली नोटों के साथ पांच लोगों को हिरासत में लिया है इन नोटों की कीमत 10026000 रुपये है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 25 Nov 2019 09:04 AM (IST) Updated:Mon, 25 Nov 2019 09:04 AM (IST)
गुजरात: सूरत से एक करोड़ के जाली नोट बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार
गुजरात: सूरत से एक करोड़ के जाली नोट बरामद, पांच आरोपी गिरफ्तार

सूरत, एएनआइ। गुजरात में सूरत पुलिस की अपराध शाखा ने एक करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद किये हैं। इस मामले में पुलिस की अपराध शाखा ने विभिन्न स्थानों पर छापे मारकर पांच लोगों को भी गिरफ्तार किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार एक मुखबिर की सूचना के आधार पर अपराध शाखा ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया और 2000 के 5013 नकली नोट बरामद किए। इन नोटों की कीमत 1,00,26,000 रुपये है। अपराध शाखा ने शनिवार को सूरत में ही कामरेज स्थित एक फार्म हाउस से प्रतीक चोडवाडिया को दबोचा और उसके कब्जे से 203 जाली नोट बरामद किए थे। 

इस मामले में पूछताछ के दौरान प्रतीक ने चार अन्य लोगों के भी नाम लिये। प्रतीक से मिली सूचना के आधार पर अपराध शाखा ने रविवार को खेडा जिले के आम्बाव गांव में निर्माणाधीन स्वामी नारायण मंदिर के एक कमरे पर छापा मार  पुजारी राधा रमन स्वामी को गिरफ्तार किया था। 

स्वामी राधारमन नामक इस पुजारी से करीब 50 लाख रुपये के नकली 2000 के नोट बरामद किए। इसके अलावा तीन अन्य अपराधियों प्रवीण चोपड़ा, कालू चोपड़ा और मोहन वधूराडे को भी सूरत जिले के ही सारथाना से गिरफ्तार किया गया है।

गुजरात की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें 

गौरतलब है कि कुछ समय पहले भी सूरत में ऐसी ही एक अन्य घटना हुई थी जब सूरत पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर जाली नोट छापने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया था। तब 40.73 लाख रुपये के जाली नोट जब्त किये गये थे। आरोपियों के पास से एक प्रिटिंग मशीन, एक कटिंग मशीन, एक लैपटॉप और जाली नोट छापने में इस्तेमाल किए जाने वाले कागज भी जब्त किये थे।  

 बच्चों को 10 मिनट में बेड टच और गुड टच के प्रति जागरुक करेगी कोमल

32 अंगुलियों वाली महिला की कहानी: डायन का ताना सुन घर छोडऩे को हुई मजबूर

chat bot
आपका साथी