संघ के प्रचारक सोमनाथ में करेंगे चुनावों पर मंथन

संघ के प्रचारक लोकसभा और तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ भारत के सामाजिक, सांस्कृतिक और अध्यात्मिक विकास के मुद्दों पर चिंतन करेंगे।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 11 Jul 2018 03:43 PM (IST) Updated:Thu, 12 Jul 2018 12:54 PM (IST)
संघ के प्रचारक सोमनाथ में करेंगे चुनावों पर मंथन
संघ के प्रचारक सोमनाथ में करेंगे चुनावों पर मंथन

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक सम्मेलन आगामी 15 से 17 जुलाई तक सोमनाथ में होगा। इसमें सरसंघ चालक मोहन भागवत, सह सरकार्यवाह भैयाजी जोशी सहित देश के सभी प्रांतों के प्रांत प्रचारक और पदाधिकारी भाग लेंगे। इस दौरान आगामी लोकसभा और तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों के साथ भारत के सामाजिक, सांस्कृतिक और अध्यात्मिक विकास के मुद्दों पर चिंतन करेंगे।

सरसंघ चालक मोहन भागवत गुरुवार को ही सोमनाथ पहुंच जाएंगे और यहां सोमनाथ मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद वे गीर सोमनाथ जिले के विविध परिवारों के साथ मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी गुजरात आ रहे हैं। माना जा रहा है कि शाह भी सोमनाथ जाकर भागवत से मिलकर विविध राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी सहित भाजपा सरकार व संगठन के कई आला नेता भी आरएसएस के प्रांत प्रचारकों के सम्मेलन में जाकर संघ के नेताओं से मिलेंगे। संघ की इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है।

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस सहित विविध नेता व संगठनों की ओर से कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार राजस्थान, मध्य प्रदेश तथा छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के साथ ही लोकसभा चुनाव भी करा सकती है। गुजरात कांग्रेस ने तो खुले तौर पर लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सिद्धार्थ पटेल व नेता विपक्ष परेश धनाणी अपने कार्यकर्ताओं को आगाह कर चुके हैं कि लोकसभा चुनाव आगामी दिसंबर 2018 में ही हो सकते हैं, लिहाजा वे चुनावों के लिए तैयार रहें। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मुद्दों और प्रत्याशियों के चयन का प्रथम चरण गत दिनों पूरा भी कर लिया। प्रचारकों के सम्मेलन को भी चुनावी कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है।
 

chat bot
आपका साथी