तोगडिय़ा के भतीजे की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

शहर के वराछा इलाके में शनिवार रात हुई प्रवीण तोगड़िया के भतीजे सहित तीन के मर्डर केस में पुलिस ने अन्य तीन आरोपियों को भी अरेस्ट कर लिया। इन तीनों को मंगलवार सुबह सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 18 May 2016 04:43 AM (IST) Updated:Wed, 18 May 2016 04:49 AM (IST)
तोगडिय़ा के भतीजे की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

सूरत। शहर के वराछा इलाके में शनिवार रात हुई प्रवीण तोगड़िया के भतीजे सहित तीन के मर्डर केस में पुलिस ने अन्य तीन आरोपियों को भी अरेस्ट कर लिया। इन तीनों को मंगलवार सुबह सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा।

- पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी आज सुबह जूनागढ़ से सूरत आ रहे थे।
- पुलिस को इसकी सूचना मिल गई थी। सूरत क्राइम ब्रांच और सूरत की स्थानीय पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन से इन्हें बीच रास्ते में ही अरेस्ट कर लिया गया।
- मुख्य आरोपी गोल्डन सहित दो आरोपी पकड़े गए हैं। इस मामले में पुलिस ने ज्यादा कुछ बताने से इंकार कर दिया है।


33 सेकंड में ही आरोपी मर्डर कर फरार हो गए थे

बीते शनिवार रात 9 बजे कथित हत्यारे ऑफिस में दाखिल होते हैं। कुछ मिनट विवाद के बाद केवल 33 सेकंड में ही आरोपी तीनों पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर फरार हो जाते हैं। मामला विवादित जमीन में लेन-देन का है। साजिश में कामरेज तहसील में रहने वाली कोमल नाम की महिला का हाथ बताया जा रहा है। कोमल मुख्य आरोपी गोल्डन की बहन है। आरोपी हत्या करने के बाद कार से कामरेज पहुंचे थे। वहां से आरोपी गौतम ने कोमल को फोन पर कहा कि हम फंस गए हैं, भागना चाहते हैं, तुम रुपए लेकर आ जाओ। इसके बाद कोमल वहां आ गई, वहां उसने गौतम को 30 हजार रुपए दिए। वहां से सभी आरोपी भावनगर की तरफ भाग गए थे। पुलिस ने सोमवार को इन्हें भावनगर से अरेस्ट कर लिया था। अन्य तीन आरोपी फरार थे, जिन्हें आज अरेस्ट कर लिया गया।

कोमल थी कांग्रेस की प्रत्याशी
कोमल ने कुछ समय पहले हुए तहसील पंचायत चुनाव में कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ा था। पर आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिला भाजपा द्वारा कोमल को पार्टी में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा था। कुछ ही दिनों में इसकी घोषणा भी होने वाली थी। अब मर्डर का केस सामने आने के बाद राजनीतिक गतिविधियों तेज हो गई हैं।

भाजपा में लाने की घोषणा होने वाली थी
कामरेज तहसील पंचायत की नवागाम सीट से गौतम गोल्डन की बहन कोमल गोयाणी ने कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ा था। पर भाजपा प्रत्याशी ने उन्हें हरा दिया था। इसके बाद जिला भाजपा ने कोमल को पार्टी में शामिल करने के प्रयास शुरू कर दिए थे। पार्टी में शामिल होने की घोषणा होने ही वाली थी।

क्यों हुआ मर्डर
मूल अमरेली के बगसरा गांव के बालूभाई की वहां जमीन है। वह जमीन विवादास्पद थी। सरकारी रिकॉर्ड पर क्लीयर नहीं हो पा रही थी। बालू का परिचय गणेश गोयाणी से था। वह गौतम और उसकी बहन कोमल को भी जानता था। बालू ने अपनी परेशानी गणेश को बताई। गणेश ने बालू की परेशानी कोमल को बताई। कोमल ने बालू से कहा कि वह बालू का काम करवा देगी, इस पर 50 लाख रुपए खर्च होगा। बालू 50 लाख देने के लिए राजी हो गया। कोमल ने बालू की जमीन का काम करवा दिया। अब कोमल बालू से 50 लाख रुपए मांगने लगी। इस पर बालू आनाकानी करने लगा। कोमल को अंदाजा हो गया कि बालू अब रुपए नहीं देगा, इसलिए उसके इशारे पर यह खूनी खेल खेला गया।

बालू ने जब 50 लाख देने में आनाकानी की, तब गणेश और गौतम ने शनिवार को बालू से कहा कि वह उनसे मिले। बालू ने सायण में मिलने का वादा किया। गौतम अपने साथियों के साथ सायण पहुंच गया, पर बालू नहीं आया। इससे गणेश और उसके पिता नाराज हो गए। गणेश ने बालू को कई बार फोन लगाया, पर बालू ने नहीं उठाया। बस तभी यह तय कर लिया गया कि आज यदि बालू ने रुपए नहीं दिए, तो बालू का ही मर्डर कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी