111 बेटियों की शादी कराने वाले सवाणी, गांधीजी के पोते को वृद्धाश्रम से घर लाए

सूरत। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र कनूभाई गांधी पत्‍‌नी शिवलक्ष्मी के साथ पिछले तीन महीनों से

By Edited By: Publish:Tue, 09 Dec 2014 05:22 AM (IST) Updated:Tue, 09 Dec 2014 02:03 AM (IST)
111 बेटियों की शादी कराने वाले सवाणी, गांधीजी के पोते को वृद्धाश्रम से घर लाए

सूरत। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पौत्र कनूभाई गांधी पत्‍‌नी शिवलक्ष्मी के साथ पिछले तीन महीनों से सूरत के एक वृद्धाश्रम में रह रहे थे। अब वे सूरत के बिजनेसमैन महेश सवाणी के घर में रहेंगे। सवाणी खुद कनूभाई और शिवलक्ष्मी को मनाने के लिए वृद्धाश्रम गए थे और उन्हें अपने घर ले आए। सवाणी ने उनके लिए एक शानदार कमरा तैयार करवाया है, जिसमें एसी, टीवी, कंप्यूटर व इंटरनेट जैसी तमाम सुविधाएं रहेंगी। इसके अलावा नौकर-चाकर भी उनकी सेवा में रहेंगे।

इस बारे में सवाणी ने बताया कि कनूभाई और शिवलक्ष्मी दोनों हमारे घर आकर बहुत खुश हैं। हम नहीं चाहते कि इतनी बड़ी हस्ती वृद्धाश्रम में रहे। अबसे वे हमारे परिवार के सदस्य हैं और हमारे साथ ही रहेंगे।

गौरतलब है कि सवाणी ग्रुप ने पिताविहीन 111 बेटियों का पूरे धूमधाम से सामूहिक विवाह करवाया था। इतना ही नहीं, उन्होंने सभी बेटियों को गृहस्थी के लिए साढ़े तीन लाख रुपए का सामान भी दिया गया। यानी 111 बेटियों को करीब 4 करोड़ रुपए का सामान दिया गया। पीपी सवाणी कैंपस में आयोजित भव्य समारोह में देश भर से आए 55 हजार लोग इसके साक्षी बने। इनमें 106 हिन्दू, दो जैन और तीन मुस्लिम बेटियां थीं।

chat bot
आपका साथी