सरकारी सेवा से तंग आकर कारोबारियों ने शुरू की खुद की एयरलाइन

सूरत। सूरत के कारोबारियों को शिकायत रहती थी कि वहां की हवाई सेवा ठीक नहीं है। चार उद्योगपतियों ने इस

By Edited By: Publish:Thu, 23 Oct 2014 03:12 AM (IST) Updated:Thu, 23 Oct 2014 03:05 AM (IST)
सरकारी सेवा से तंग आकर कारोबारियों ने शुरू की खुद की एयरलाइन

सूरत। सूरत के कारोबारियों को शिकायत रहती थी कि वहां की हवाई सेवा ठीक नहीं है। चार उद्योगपतियों ने इसका नायाब रास्ता निकाला। उन्होंने मिलकर अपनी एयरलाइन शुरू कर दी। नाम रखा है डायमंड एरोनॉटिक। इसके लिए लाइसेंस वेंचुरा एयरलाइन का लिया गया है।

धनतेरस के मौके पर मंगलवार को पहला विमान सूरत पहुंच भी गया। हालांकि आम लोगों के लिए इसकी सेवा एक दिसंबर से शुरू होगी। एयरलाइन शुरू करने वाले उद्योगपतियों में सावजी धोलकिया भी हैं। एक दिन पहले ही उन्होंने अपने कर्मचारियों को 491 कारें और 207 फ्लैट तोहफे में दिए हैं। नई एयरलाइन गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट, भावनगर, जामनगर, भुज, अमरेली और वडोदरा में सेवा देगी। महाराष्ट्र के मुंबई-नासिक को भी नेटवर्क से जोड़ने की योजना है।

कंपनी दिवाली के दिन से चार्टर सेवा शुरू करेगी। फिलहाल बेड़े में दो नौ सीटर प्लेन, एक चार सीटर प्लेन और एक हेलिकॉप्टर होगा। कंपनी शुरू करने वालों में गोविंद धोलकिया, लालजी भाई पटेल और लवजी बादशाह हैं। 2007 में सूरत से हवाई सेवा शुरू की गई थी। लेकिन अब तक सिर्फ दो उड़ानें ही उपलब्ध हैं। इसमें से भी एक कंपनी ने अभी मुंबई-सूरत की उड़ान बंद कर रखी है।

एयर एंबुलेंस के रूप में भी प्रयोग होगा

कंपनी की सेवाओं के बारे में लालजी भाई ने बताया कि एयरलाइंस को धीरे-धीरे और विकसित किया जाएगा। एयर एंबुलेंस के रूप में भी प्रयोग किया जाएगा। बाद में और भी प्लेन और हैलिकॉप्टर खरीदे जाएंगे। ताकि लोगों को अधिक सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी