सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय आरएसएस को : पर्रिकर

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय आरएसएस की शिक्षा को दिया है। पर्रिकर ने कहा कि प्रधानमंत्री संघ के प्रशिक्षण के कारण ही कडा फैसला ले पाये। इशारे में ही उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 18 Oct 2016 02:48 AM (IST) Updated:Tue, 18 Oct 2016 04:04 AM (IST)
सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय आरएसएस को : पर्रिकर

अहमदाबाद। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय आरएसएस की शिक्षा को दिया है। पर्रिकर ने कहा कि प्रधानमंत्री संघ के प्रशिक्षण के कारण ही कडा फैसला ले पाये। इशारे में ही उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा।


निरमा विश्वाविद्यालय के इंजीनियरिंग छात्रों के एक समारोह व सेना की प्रदर्शनी का उदघाटन करने अहमदाबाद पहुंचे रक्षामंत्री पर्रिकर ने सर्जिकल स्ट्राइक के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को श्रेय देते हुए कहा कि आरएसएस की शिक्षा के चलते ही प्रधानमंत्री तथा वे सख्त कदम उठा सके। प्रधानमंत्री मोदी महात्मा गांधी के राज्य से आते हैं वहीं वे खुद मार्शल रेस के राज्य गोवा से आते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्होंने इशारों ही इशारों में निशाना साधा। पर्रिकर ने कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं कि उन्हें कितने ही सबूत दो वे नहीं मानते।

पर्रिकर ने छात्रों से कहा कि युवाओं को अपने नये आइडिया से देश व समाज की सेवा करते हुए मेक इन इंडिया के सपने को पूरा करें। सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से देश के नागरिकों में जागरुकता आई तथा सेना की बहादुरी को अभूतपूर्व समर्थन मिला। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग पहले दिन से ही इसके सबूत मांगने लग गये। पर्रिकर ने कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि सेना की कार्यवाही पर भी शंका की जा रही है। किसी का नाम लिये बिना रक्षामंत्री ने कहा कि उरी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा उन पर सोशल मीडिया में कई तरह के सवाल उठाये गए। फिर सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगा जाने लगा।

67 हजार को नौकरी देंगे

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि भविष्य में उनकी सरकार गुजरात में 67 हजार युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी देगी। युवा कौशल को उनकी क्षमता के अनुसार रोजगार प्रदान कराने में सरकार मदद करेगी। दुनिया की नॉलेज बेस सोसायटी के साथ गुजरात के युवाओं को कदम से कदम मिलाना है। रुपाणी ने युवाओं से आहवान भी किया कि कैरियर निर्माण के साथ वे समाज व राष्ट्र की सेवा का दायित्व भी निभांऐं।

chat bot
आपका साथी