मोदी बोले, विकास टॉप गियर में

कांग्रेस की कार्यशैली पर निशाना साधते हुए कहा कि चार-चार दशक पुरानी परियोजनाओं की फाइलें निकाल कर उन्हें पूरा करा रहे हैं।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 23 Oct 2017 09:39 AM (IST) Updated:Mon, 23 Oct 2017 09:39 AM (IST)
मोदी बोले, विकास टॉप गियर में
मोदी बोले, विकास टॉप गियर में

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर नोटबंदी और जीएसटी को देश के लिए फायदेमंद बताते हुए कहा कि इससे कालाधन बाहर आया व अर्थव्यवस्था ने गति पकड़ी है। मोदी ने रविवार को सौराष्ट्र के घोघा और दक्षिण गुजरात के दाहेज (सूरत) के बीच रो-रो फेरी सेवा का उद्घाटन किया।

इस मौके पर दाहेज में आयोजित जनसभा में उन्होंने कहा कि अब विकास टॉप गियर में आ गया है। कांग्रेस की कार्यशैली पर निशाना साधते हुए कहा कि चार-चार दशक पुरानी परियोजनाओं की फाइलें निकाल कर उन्हें पूरा करा रहे हैं। चुनावी राज्य गुजरात का यह मोदी का एक महीने में तीसरा दौरा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कड़े आर्थिक फैसलों के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था सही दिशा में है। कई अर्थशास्त्रियों ने भी कहा है कि भारतीय अर्थव्यस्था की बुनियाद बहुत मजबूत है। हमारी सरकार ने अर्थव्यस्था को गति देने के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कड़े आर्थिक फैसले लेना जारी रखेगी। एक दिन की यात्रा पर गुजरात आए प्रधानमंत्री  ने कारोबारियों को भी आश्वस्त करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि यदि उन्होंने जीएसटी के तहत अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है, तो आयकर अधिकारी उनका पिछला रिकॉर्ड चेक नहीं करेंगे।

जीएसटी से ढुलाई आसान

जीएसटी लागू हो जाने के बाद माल ढुलाई निर्बाध गति से हो रही है। करोड़ों ट्रकों को अब टैक्स बूथों पर रुकना नहीं पड़ता है। पहले जिन ट्रकों को सामान ले जाने में पांच दिन का समय लगता था, अब तीन दिन का समय लगता है। इससे ईंधन में खर्च होने वाला पैसा बचा है और भ्रष्टाचार में भी कमी आई है।

यह भी पढ़ें:  पीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना बोले- मेरे वड़ोदरा आने से लोगों के पेट में दर्द है

chat bot
आपका साथी