Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह आज गांधीनगर में करेंगे रोड शो, 19 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार अमित शाह गुरुवार को गांधीनगर में तीन रोड शो करेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाह शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। वह 19 अप्रैल को दोपहर विजय मुहूर्त में नामांकन करेंगे। भाजपा ने शाह को इस सीट से 10 लाख के मतों के अंतर से चुनाव जिताने का लक्ष्य रखा है।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth Chaurasiya Publish:Thu, 18 Apr 2024 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह आज गांधीनगर में करेंगे रोड शो, 19 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन
केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार अमित शाह गुरुवार को गांधीनगर में तीन रोड शो करेंगे।

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार अमित शाह गुरुवार को गांधीनगर में तीन रोड शो करेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाह शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री बुधवार को गुजरात पहुंच गए हैं।

उन्होंने गांधीनगर संसदीय सीट अंतर्गत आने वाली लगभग आधा दर्जन विधानसभा सीटों पर गुरुवार को होने वाले अपने विजय शंखनाद रोड शो की तैयारियों का जायजा लिया। वह 19 अप्रैल को दोपहर विजय मुहूर्त में नामांकन करेंगे। भाजपा ने शाह को इस सीट से 10 लाख के मतों के अंतर से चुनाव जिताने का लक्ष्य रखा है। शाह गुरुवार को साणंद, कलोल, साबरमती, घाटलोडिया, नारणपुरा तथा वेजलपुर विधानसभा क्षेत्रों में विजय शंखनाद रोड शो करेंगे।

भाजपा ने बुधवार को यह जानकारी दी। रोड शो को भव्य बनाने के लिए इन सभी सीटों के विधायकों, अहमदाबाद व गांधीनगर भाजपा का जिला संगठन जोरदार तैयारियां कर रहा है। राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों के लिए सात मई को मतदान होगा। 19 अप्रैल को नामांकन की अंतिम तारीख है।

राजपूत नेताओं से मिल सकते हैं शाह

अमित शाह अपने इस व्यस्त दौरे के बीच केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रुपाला से नाराज चल रहे राजपूत समाज के नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। राजपूत समाज की विभिन्न संस्थाओं की संकलन समिति तथा करणी सेना के पदाधिकारी अभी रुपाला का टिकट काटने पर अड़े हैं। गांधीनगर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी राजपूत नेताओं से एक दौर की बातचीत कर चुके हैं, लेकिन रुपाला के नामांकन के बाद भी राजपूत नेता अपनी मांग पर अड़े हैं। शाह अपने इस दौरे में राजपूत नेताओं से मिलकर उन्हें मना सकते हैं।

वहीं, भाजपा की गुजरात इकाई के प्रवक्ता यज्ञनेश दवे ने कहा, ‘‘गृह मंत्री शाह अपना पहला रोड शो अहमदाबाद जिले के साणंद कस्बे में और दूसरा गांधीनगर जिले के कलोल कस्बे में करेंगे। उनका तीसरा रोड शो अहमदाबाद शहर में होगा, जिसमें घाटलोदिया, नारणपुरा और वेजलपुर जैसे इलाके शामिल होंगे।’’

उन्होंने कहा कि गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से एक बार फिर चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ भाजपा नेता शाह शुक्रवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। दवे ने कहा कि रोड शो करने के बाद शाह अहमदाबाद शहर के वेजलपुर इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। शाह बुधवार को अहमदाबाद पहुंचे और अपने चुनाव अभियान का प्रबंधन करने वालों के साथ बैठकें कीं।

chat bot
आपका साथी