कोली समुदाय का बतौर वोट बैंक इस्तेमाल दुर्भाग्यपूर्ण : पीएम मोदी

PM Narendra Modi ने गुजरात में कोली समुदाय के लोगों की एक जनसभा में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूर्व में इस समुदाय का इस्तेमाल एक वोटबैंक के रूप में होता रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 03 Feb 2019 12:52 AM (IST) Updated:Sun, 03 Feb 2019 12:52 AM (IST)
कोली समुदाय का बतौर वोट बैंक इस्तेमाल दुर्भाग्यपूर्ण : पीएम मोदी
कोली समुदाय का बतौर वोट बैंक इस्तेमाल दुर्भाग्यपूर्ण : पीएम मोदी

अहमदाबाद, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में कोली समुदाय के लोगों की एक जनसभा में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पूर्व में इस समुदाय का इस्तेमाल एक वोटबैंक के रूप में होता रहा है।

सुरेंद्रनगर जिले के चोटिला गांव में आयोजित इस सभा में हाल ही में उप चुनाव जीते नेता कुंवरजी बवालिया को सम्मानित किया गया। प्रधानमंत्री ने इस सभा को आठ मिनट के रिकार्ड किए वीडियो के जरिए संबोधित किया है।

मोदी ने कहा कि पूरे भारत में कोली समुदाय के लोग मौजूद हैं। वह बड़ी तादाद में गुजरात और मुंबई में भी रहते हैं। इस समुदाय के लोग बहुत ही मेहनती और सामाजिक सद्भाव वाले होते हैं। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने सालों से इस समुदाय को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया जाता रहा है।

उन्होंने कहा कि वह हर समुदाय के उत्थान और विकास के लिए काम करते हैं। कोली समुदाय में शिक्षा की कमी है। जाति आधारित ऐसी और सभाएं होनी चाहिए ताकि जागरूकता और सामाजिक परिवर्तन हो सके। उल्लेखनीय है कि ओबीसी में कोली एक बड़ा समुदाय है। यह मुख्यत: गुजरात के तटीय इलाकों में बसा हुआ है। यह समुदाय मूलत: कांग्रेस का समर्थक है।

chat bot
आपका साथी