Gujarat: हनीट्रैप मामले में जीतू सोनी गिरफ्तार

Jeetu Soni arrested. मध्‍य प्रदेश के हनीट्रैप के मामले में फंसे जीतू सोनी मूल रूप से गुजरात के राजकोट जिले के रहने वाला है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 07:49 PM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 07:49 PM (IST)
Gujarat: हनीट्रैप मामले में जीतू सोनी गिरफ्तार
Gujarat: हनीट्रैप मामले में जीतू सोनी गिरफ्तार

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Jeetu Soni arrested. राजकोट के पास भूपत भरवाड के एक फार्म हाउस में जीतू सोनी कई माह से छिपा हुआ था। तीन-चार दिन पहले जब उसे मध्‍य प्रदेश पुलिस के आने की भनक लगी तो वह भाग गया। अमरेली पुलिस अधीक्षक निर्लिपत राय बताते हैं कि इंदौर पुलिस ने यहां संपर्क किया तो उन्‍हें पुलिस का दल बल उपलब्‍ध कराया गया तथा शुक्रवार को जीतू सोनी सही लोकेशन ट्रेस करके पहले ही प्रयास में दबोच लिया। चूंकि केस इंदौर में दर्ज है, इसलिए अमरेली पुलिस इस पर अधिक बोलने को तैयार नहीं है। इससे पहले राजकोट में जीतू मध्‍य प्रदेश पुलिस को गच्‍चा देकर भाग गया था।

भैयूजी मामले में अहम कड़ी

अध्‍यात्‍म गुरु भैयूजी महाराज के भी जीतू काफी करीब पहुंच गया था। उनकी असामयिक मौत के सही कारणों की तलाश करने में जीतू सोनी अहम कडी हो सकता है। हो सकता है, भैयूजी को फंसाकर ब्‍लैकमेल करने में इसकी कोई भूमिका भी रही हो।

आरएसएस नेता का रिश्‍तेदार, सोनी समाज में धाक

मध्‍य प्रदेश के हनीट्रैप के मामले में फंसे जीतू सोनी मूल रूप से गुजरात के राजकोट जिले के रहने वाला है। जीतू सोनी गुजरात में आरएसएस के एक पुराने नेता का करीबी रिश्‍तेदार बताया जाता है। मध्‍य प्रदेश सरकार व प्रशासन में तेजी से पैठ बनाने का एक कारण ये हो सकता है। मप्र के पूर्व मंत्री से उसकी नहीं बन रही थी। जीतू के पिता बरसों पहले अपने व्‍यवसाय के चलते इंदौर जाकर बस गए। उसका जन्‍म भी इंदौर का ही बताया जाता है। गुजरात के सोनी समाज में उसकी गहरी पैठ है। इंदौर में अखबार का संपादक होने, बड़े-बड़े नेताओं व अधिकारियों से संपर्क व आलीशान जीवनशैली के चलते समाज में उसकी धाक थी। उसके अखबार का राजकोट के सोनी बाजार में कार्यालय था, जो कुछ माह से बंद है। गुजरात व मुंबई में वह अपने अखबार को लांच करने की भी योजना बना रहा था।

नामी खोजी पत्रकार है जीतू

जीतू सोनी खुद एक खोजी पत्रकार रहा है। कई नामी नेताओं व अधिकारियों की काली करतूतों की सीडी बनाकर वह उन्‍हें बलैकमेल करने लगा। अवैध डांस बार की आंड़ में वह काले धंधे करने लगा और अथाह दौलत बटोरने लगा। उसके एक करीबी बताते हैं कि बहुत कम समय में जीतू सोनी ने दौलत, शोहरत व अपनी धमक जमा ली थी, लेकिन कुछ नेताओं के निशाने पर आने के बाद उसके काले कारनामों की पूरी फेहरिसत उधेड़ दी गई।

chat bot
आपका साथी