Gujarat Weather Update: गुजरात में भारी बारिश, कई इलाके जलमग्‍न; नदियां उफान पर

Gujarat Weather Update गुजरात में भारी बारिश का दौर जारी है। अत्‍याधिक बारिश के कारण नदियों का जलस्‍तर बढ़ चुका है जिससे कई निचले इलाके पूरी तरह जलमग्‍न हो चुके हैं।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 01 Sep 2020 09:40 AM (IST) Updated:Tue, 01 Sep 2020 11:53 AM (IST)
Gujarat Weather Update: गुजरात में भारी बारिश, कई इलाके जलमग्‍न; नदियां उफान पर
Gujarat Weather Update: गुजरात में भारी बारिश, कई इलाके जलमग्‍न; नदियां उफान पर

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में लगातार हो रही मानसूनी बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है। कई जिले जलमग्‍न होने से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है। नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। अहमदाबाद समेत कई शहरों में बीते चार-पांच दिन से लगातार तेज बारिश हो रही है। विश्‍वामित्री नदी का पानी आने से वडोदरा के निचले इलाके पूरी तरह जलमग्‍न हो चुके हैं। राज्‍य में अब तक मानसून की 120 फीसद बारिश हो चुकी है। भारी बारिश के कारण किसानों का अब तक 25000 करोड़ का नुकसान हो चुका है। 

 इस मामले में नेता विपक्ष परेश धनाणी का कहना है कि सरकार को जल्‍द पैमाना तय कर किसानों को मुआवजा देना चाहिये। बता दें कि गुजराज के कच्‍छ में अब तक मानसून की 252 प्रतिशत बारिश हो चुकी है, इसके अलावा दक्षिण गुजरात, उत्‍तर गुजरात, मध्‍य गुजरात व सौराष्‍ट्र में भी मानसून लगातार सक्रिय है।  

#WATCH Gujarat: Water level of Ghee river in Dwarka's Khambhalia has risen following heavy rainfall in the area. pic.twitter.com/wiAyClBgtA

— ANI (@ANI) August 31, 2020
मौसम विभाग के अनुसार गुजरात में दो दिन भारी से भी भारी बारिश की संभावना है। उत्तर गुजरात, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के साथ कच्छ के कुछ हिस्सों के लिए सर्वाधिक बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। 
गौरतलब है कि सोमवार को भी मौसम विभाग ने बनासकांठा, पाटन, मोरबी और कच्छ में भारी बारिश की आशंका जाहिर की थी।  वहीं राज्य के अन्य इलाकों में भी मध्यम बारिश का आशंका है। राज्य में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण सौराष्ट्र में सीजन की 150 प्रतिशत से भी ज्यादा बारिश दर्ज हुई जबकि कच्छ में 250 प्रतिशत से अधिक बारिश दर्ज की गयी।  
सौराष्ट्र में बीते 24 घंटों में सर्वाधिक बारिश जामजोधपुर तालुका में साढ़े नौ इंच, खंभाणिया में साढ़े आठ इंच, जामनगर, गढडा और मोरबी में 8 इंच, दांता और सूत्रपाड़ा में 7.5 इंच बारिश दर्ज की गई, जबकि विशावदर, कल्याणपुर और लालपुर में 7 इंच, बोटाद, तलाला, कोटड़ा, सांगाणी और मांगरोण में छह इंच बारिश दर्ज हुई।   
chat bot
आपका साथी