Gujarat: हार्दिक पटेल ने किशोर चिखलिया को भेजा मानहानि का नोटिस

Hardik Patel हार्दिक ने कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत प्रमुख को मानहानि का नोटिस भेजकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगकर हार्दिक पटेल पर टिकट के लिए आर्थिक लेन-देन के आरोप वापस लेने की मांग की है। मोरबी जिला पंचायत प्रमुख किशोर कांग्रेस से इस्‍तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 16 Oct 2020 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 16 Oct 2020 07:38 PM (IST)
Gujarat: हार्दिक पटेल ने किशोर चिखलिया को भेजा मानहानि का नोटिस
हार्दिक पटेल ने किशोर चिखलिया को मानहानि का नोटिस भेजा।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Hardik Patel: गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत प्रमुख को मानहानि का नोटिस भेजकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगकर हार्दिक पटेल पर टिकट के लिए आर्थिक लेन-देन के आरोप वापस लेने की मांग की है। मोरबी जिला पंचायत प्रमुख किशोर चिखलिया गुरुवार को कांग्रेस से इस्‍तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए। उनका कहना था कि मोरबी विधानसभा सीट पर उनका नाम तय था, लेकिन हार्दिक पटेल व विधायक ललित कगथरा के पैसों के लेन-देने के चलते उनका टिकट कट गया। कांग्रेस ने यहां जयंती पटेल को प्रत्‍याशी बनाया है। हार्दिक के वकील आनंद याज्ञिक ने 10 दिन में आरोप वापस लेते हुए माफी पत्र नहीं भेजा तो उनके खिलाफ दीवानी व फौजदारी मुकदमा करने की चेतावनी दी है। 

गुजरात में विधानसभा की आठ सीटों पर उपचुनाव के लिए प्रचार जोर-शोर से शुरू हो गया है। इसके साथ ही भाजपा व कांग्रेस में कहीं टिकट के बदले टिकट तो कहीं टिकट के बदले करोड़ों के लेन-देन के आरोप भी लगने लगे हैं। तीन पूर्व विधायकों ने जहां कबूला कि उन्‍हें भाजपा ने टिकट का वादा किया था तो एक कांग्रेस नेता ने भाजपा में शामिल होते हुए हार्दिक पटेल पर टिकट के लिए पैसों की लेन देन का आरोप लगा दिया। कांग्रेस के विधायक प्रताप दुधात ने गुरुवार को धारी से भाजपा के उम्‍मीदवार जीवी काकडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि काकडिया ने 16 करोड़ रुपये लेकर अपना दल बदल लिया। काकरिया ने राज्‍यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस व विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। हालांकि काकडिया ने अपनी सफाई में कहा कि पैसा नहीं वे टिकट व जनता के काम कराने के लिए भरोसे भाजपा में शामिल हुए।

शाम होते-होते कांग्रेस के मोरबी जिला पंचायत के अध्‍यक्ष किशोर चिखलिया ने कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल व कांग्रेस विधायक ललित कगथरा पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने कांग्रेस के टिकट की सौदेबाजी की है, टिकट वितरण में पैसों का लेन देन हुआ है। अगर ऐसा नहीं होता तो मोरबी से कांग्रेस के उम्‍मीदवार वे होते। उधर, कपराडा से भाजपा उम्‍मीदवार जीतू चौधरी, करजण से भाजपा उम्‍मीदवार अक्षय पटेल, अबडासा से भाजपा प्रत्‍याशी प्रध्‍युम्‍न सिंह जाडेजा ने स्‍वीकार किया कि कांग्रेस से इस्‍तीफा देने से पहले उन्‍हें भाजपा ने टिकट का वादा किया था। 

chat bot
आपका साथी