गुजरात पुलिस ने किया प्रदेश की सभी जेलों का निरीक्षण, 1700 पुलिसकर्मियों की छापेमारी में कई फोन जब्त

गुजरात पुलिस ने बीते दिन राज्य भर की सभी जेलों में छापेमारी कर निरीक्षण किया। पुलिस ने यह अभियान यह पता लगाने के लिए चलाया कि देखा जा सके कि जेल के अंदर कोई अवैध गतिविधि तो नहीं चल रही।

By AgencyEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2023 07:32 AM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2023 08:00 AM (IST)
गुजरात पुलिस ने किया प्रदेश की सभी जेलों का निरीक्षण, 1700 पुलिसकर्मियों की छापेमारी में कई फोन जब्त
Gujarat jail inspection गुजरात की जेलों का निरीक्षण।

गांधीनगर, एएनआई। गुजरात पुलिस ने शुक्रवार देर रात राज्य भर की सभी जेलों में छापेमारी कर निरीक्षण किया।पुलिस ने यह अभियान यह पता लगाने के लिए चलाया ताकि ये देखा जा सके कि कि क्या अंदर कोई अवैध गतिविधि है और प्रतिबंधित वस्तुओं को हटाया जा सके। लगभग 1,700 पुलिसकर्मियों ने गुजरात की सभी 17 जेलों का निरीक्षण किया, जिनमें जिला जेल, उप-जेल और विशेष जेल शामिल हैं। इस प्रक्रिया की निगरानी राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी के साथ-साथ गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस भवन में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई।

गुजरात पुलिस ने कहा कि इस चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित वस्तुओं के कब्जे को खत्म करने के लिए प्रभावी और परिणामोन्मुख कार्रवाई की गई है। निरीक्षण आज भी जारी रहने की संभावना है। 17 जेलों में 1,700 पुलिसकर्मी छापेमारी कर रहे हैं।

छापे के पीछे का कारण यह देखना है कि क्या जेल के अंदर किसी तरह की अवैध गतिविधियां हो रही हैं और यह जांच करने के लिए कि कैदियों को कानून के अनुसार वे सभी सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं। गुजरात के पुलिस महानिदेशक विकास सहाय ने कहा कि पुलिस ने छापे में कुछ मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं, लेकिन एक विस्तृत रिपोर्ट आना बाकी है।

chat bot
आपका साथी