गुजरात कांग्रेस ने किसान व बेरोजगारी के मुद्दे पर रुपाणी सरकार को घेरा

गुजरात कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर मंगलवार को हुई कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा ने किसान व बेकारी के मुद्दे पर रुपाणी सरकार को घेरा।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 02:05 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 02:05 PM (IST)
गुजरात कांग्रेस ने किसान व बेरोजगारी के मुद्दे पर रुपाणी सरकार को घेरा
गुजरात कांग्रेस ने किसान व बेरोजगारी के मुद्दे पर रुपाणी सरकार को घेरा

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात कांग्रेस ने किसान व बेकारी के मुद्दे पर रुपाणी सरकार को घेरते हुए अतिवृष्टि में किसानों की बर्बाद हुई फसलों के लिए शीघ्र मुआवजा देने को कहा। कांग्रेस ने कहा कि वह राज्‍य में बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार दो अभियान चलाएगी। गुजरात कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पर मंगलवार को युवक कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसमें  गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष अमित चावडा ने कहा कि गुजरात में 50 लाख युवक-युवती बेरोजगार है।

 सरकारी  पदों पर भर्ती के नाम पर मजाक

सरकारी  पदों पर भर्ती के नाम पर सरकार युवकों के साथ मजाक कर रही है। सरकारी विभागों की विविध 38 भर्तियां  प्रक्रियाएं अटकी पड़ी है सरकार ने इनके आवेदन के 100 करोड रु एकत्र कर युवाओं को ठगा है। युवक कांग्रेस  के गुजरात प्रभारी कृष्‍णा अल्‍वरु ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश की अर्थव्‍यवस्‍था को चौपट कर दिया। कांग्रेस के  पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मार्च 2020 में ही सरकार को चेताया लेकिन सरकार ने कोरोना महामारी व  अर्थव्‍यवस्‍था दोनों को गंभीरता से नहीं लिया। युवा कांग्रेस राज्‍य में रोजगार दो अभियान चलाकर युवाओं से  मिस कॉल देने की अपील करेगी।

  किसान सहायता योजना पर उठे सवाल

नेता विपक्ष परेश धनाणी ने मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी को पत्र लिखकर मुख्‍यमंत्री किसान सहायता योजना पर कई सवाल उठाए हैं। रुपाणी ने कहा कि इस योजना के तहत दक्षिण गुजरात में 48 घंटे में 35 इंच तथा अन्‍य  जिलों में 48 घंटे में 25 इंच वर्षा होने पर ही अतिवृष्टि होने पर फसल का मुआवजा मिल सकेगा। गुजरात की औसत वर्षा का रिकार्ड देखें तो सरकार के पैमाने के हिसाब से किसी को भी फसल का मुआवजा नहीं मिल सकता। धनाणी ने कहा राज्‍य में औसत 121 प्रतिशत वर्षा हो चुकी है, समूचे प्रदेश में अतिवृष्टि के चलते फसलें बर्बाद हो चुकी है इसलिए मुख्‍यमंत्री सहायता योजना को सरल व समावेशी बनाकर किसानों के लिए शीघ्र मुआवजा घोषित करे। राज्‍य के किसानों ने 83 लाख हेक्‍टेयर में बुवाई की थी जिससे करीब 25000 करोड़  का किसानों को नुकसान हुआ है।

chat bot
आपका साथी