राजस्थान की तर्ज पर 30 रुपए की थाली 10 रुपए में देगी सरकार : रुपाणी

राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार की तर्ज पर गुजरात की रुपाणी सरकार ने भी अन्नपूर्णा योजना की शुरूआत की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Jun 2017 04:14 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jun 2017 09:26 AM (IST)
राजस्थान की तर्ज पर 30 रुपए की थाली 10 रुपए में देगी सरकार : रुपाणी
राजस्थान की तर्ज पर 30 रुपए की थाली 10 रुपए में देगी सरकार : रुपाणी

अहमदाबाद। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार की तर्ज पर गुजरात की रुपाणी सरकार ने भी अन्नपूर्णा योजना की शुरूआत की है, इसके तहत राजकोट में श्रमिकों को 10 रुपए में भरपेट भोजन दिया जाएगा।

 मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सौराष्ट्र के प्रमुख शहर राजकोट में श्रमिक अन्नपूर्णा योजना की शुरुआत की है जहां से श्रमिकों को दस रुप में भरपेट भोजन मिलेगा। श्रमिक यहां से खाना पैक करा कर भी ले जा सकेंगे। एक थाली की कीमत 30 रुपए है जिस पर सरकार 20 रुपए की सब्सिडी देगी ताकि गुणवत्तापूर्ण खाना दिया जा सके गुजरात सरकार ने अभी राजकोट में ही इस योजना को शुरु किया है ताकि उचित देखरेख के साथ अच्छा खाना दिया जा सके साथ ही सरकार की तिजोरी पर भी भार नहीं आए।

 हालांकि राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने अन्नपूर्णा योजना को जयपुर शहर के प्रमुख स्थल व अस्पतालों में बडे पैमाने पर लागू किया है लेकिन देखरेख के अभाव में खाने की गुणवत्ता लगातार गिर रही है साथ ही खाने को लेकर लोगों में कई तरह की शिकायतें भी आने लगी हैं। इससे पहले तमिलनाडू में अम्मा केंटीन, मप्र में दीनदयाल रसोई तथा उत्तर प्रदेश में अन्नपूर्णा भोजनालय शुरु किए गए हैं।


अहमदाबाद। अभिनेता शाहरुख खान ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से उनके सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की। रुपाणी ने शाहरुख का स्वागत किया तथा नई फिल्म की शुभकामना भी दी। उनकी फिल्म जब हैरी मेट टू सेजल 4 अगस्त को रिलीज होगी जिसके प्रमोशन के लिए वे गुजरात आए थे।

 मुख्यमंत्री रुपाणी से मुलाकात से पहले शाहरुख ने अहमदाबाद में हैरी मेट फिल्म के गीत को लॉंच किया तथा सेजल व राधा नाम की लडकियों से भी मिले, इन्हीं लडकियों ने फिल्म का गीत लॉंच किया। फिल्म का निर्देशन इम्तियाज अली ने किया है। गौरतलब है कि शाहरुख की पिछली फिल्म के प्रमोशन के दौरान वडोदरा रेलवे स्टेशन पर भगदड में एक युवक की मोत हो गई थी, जिसके चलते शाहरुख की सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए इसके बावजूद कार्यक्रम मं आई लडकियों व महिलाओं में शाहरुख क प्रति क्रेज देखते ही बनता था।

यह भी पढें: गुजरात से आए गांधीवादी नहीं पहुंच सके मुरली भरहवा

यह भी पढें: लालू की बेटी का ट्वीट- एक मां को सीबीआइ का डर दिखा रहे हैं पीएम मोदी

chat bot
आपका साथी