कोरोना संक्रमित पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी वेंटीलेटर पर, तबीयत बिगड़ी

कोरोना संक्रमित पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी की तबियत बिगड़ने के बाद उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। अहमदाबाद के सिम्‍स अस्‍पताल में हो रहा है इलाज।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:06 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:06 PM (IST)
कोरोना संक्रमित पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी वेंटीलेटर पर, तबीयत बिगड़ी
कोरोना संक्रमित पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी वेंटीलेटर पर, तबीयत बिगड़ी

अहमदाबाद, जेएनएन। पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी की तबियत बिगड़ने के बाद उन्‍हें वेंटीलेटर पर रखा गया है। बीती रात दो बार उन्‍हें प्‍लाज्‍मा थैरेपी दी गई लेकिन उनका ऑक्‍सीजन लेवल कम होने से वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया। राज्‍यसभा चुनाव के बाद सोलंकी कोरोना पॉजिटिव पाए गये थे।

 गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष भरतसिंह सोलंकी गत माह राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्‍याशी बनाए गए थे। चुनाव के बाद तबियत खराब होने पर उनकी जांच की गई जिसमें 21 जून को उनका कोरोना टेस्‍ट पॉजिटिव निकला था। पहले उन्‍हें वडोदरा के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया तथा बाद में हालत में सुधार नहीं होने पर अहमदाबाद की सिम्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। 

सोमवार शाम को सोलंकी को प्‍लाज्‍मा थैरेपी दी गई लेकिन उसके बाद से उनका ऑक्‍सीजन लेवल घटने लगा है। मंगलवार दोपहर सांस में तकलीफ के बाद उनहें वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया गया। सोलंकी को अस्‍थमा की तकलीफ होने व फैंफडों में संक्रमण के चलते ऑक्‍सीजन का लेवल बार-बार घट जाने से उन्‍हें ऑक्‍सीजन भी दिया जा रहा है। सोलंकी गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री माधवसिंह सोलंकी के पुत्र हैं तथा खुद भी दो बार गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष व केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

सोलंकी 19 जून को गुजरात में चार सीट पर होने वाले राज्‍यसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्‍याशी बनाए गए थे। भाजपा के तीसरे उम्‍मीदवार नरहरी अमीन ने उन्‍हें परास्‍त कर दिया था। दरअसल कांग्रेस के आठ विधायकों ने चुनाव से पहले भाजपा के समर्थन में कांग्रेस एवं विधानसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया था, इसलिए सोलंकी यह चुनाव हार गये थे।

करणी सेना पर अधिकारियों को धमकाने व भय फैलाने का आरोप

872 रेलवे कर्मी, उनके परिजन और पूर्व कर्मचारी कोरोना संक्रमित

chat bot
आपका साथी