गुजरात में तीन शेरों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

Death of lions in gujarat. गुजरात में ट्रेन की चपेट में आने से तीन शेरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य शेर बाल-बाल बच गए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 18 Dec 2018 03:13 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 12:37 PM (IST)
गुजरात में तीन शेरों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत
गुजरात में तीन शेरों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के सावरकुंडला में बोराला गांव के पास ट्रेन की चपेट में आने से तीन शेरों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य शेर बाल-बाल बच गए। 

जूनागढ़ के मुख्य वन्यजीव संरक्षक ने बताया कि यह घटना सोमवार देर रात की है। बोटाद से मालगाड़ी पीपवाव की ओर जा रही थी। इस दौरान छह शेरों का ग्रुप बोराल गांव की सीमा से गुजर रहा था। अचानक तीन शेर मालगाड़ी की चपेट में आ गए, जबकि तीन शेर बाल-बाल बच गए।

वन विभाग के मुताबिक, मारे गए शेरों की उम्र दो से तीन साल के बीच है। इनमें दो शेर और एक शेरनी शामिल है। वन विभाग ने बताया कि घटना के दौरान ट्रेन की स्पीड कितनी थी, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। फिलहाल, मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है। घटना के बाद वन विभाग व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

गौरतलब है कि ऐशियाई शेरों की पहचान माने जाते गुजरात के शेरों की सुरक्षा इन दिनों सवालों के घेरे में है। गिर तथा उसके आसपास के इलाके में पिछले तीन महीने में करीब 35 से अधिक शेरों की मौत हो गई। अक्टूबर में जानलेवा वायरस के बाद एक 25 शेरों की मौत हो गई। यहां आए दिन अलग-अलग दुर्घटनाओं में शेरों की मौत होने से लोगों में रोष है।

chat bot
आपका साथी