सीएम विजय रूपाणी ने संगम में लगाई डुबकी

CM Vijay Rupani. गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने संगम में डुबकी लगाई। उन्होंने अक्षयवट व हनुमान मंदिर के दर्शन किए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 08 Feb 2019 05:08 PM (IST) Updated:Fri, 08 Feb 2019 05:25 PM (IST)
सीएम विजय रूपाणी ने संगम में लगाई डुबकी
सीएम विजय रूपाणी ने संगम में लगाई डुबकी

नई दिल्ली, जेएनएन। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को पत्नी के साथ संगम में स्नान किया।विजय रूपाणी गुरुवार की रात कुंभ मेला क्षेत्र में आए। उन्होंने कुंभनगर स्थित टेंट सिटी में रात्रि प्रवास किया। शुक्रवार को अपनी पत्नी के साथ उन्होंने संगम स्नान किया।

अक्षयवट व हनुमान मंदिर के दर्शन किए

इसके बाद बांध स्थित लेटे हनुमान मंदिर और अक्षयवट का दर्शन और पूजन उन्होंने किया। रूपाणी अखिल भारतीय श्रीपंच निर्मोही अखाड़ा भी पहुंचे। वहां उनका स्वागत अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी और वाणी अखाड़े के अध्यक्ष महंत राजेंद्र दास ने किया।

रूपाणी ने वाराणसी में गंगा पूजा और आरती में भी शिरकत की

विश्वनाथ कॉरिडोर का मॉडल देख चहके गुजरात के सीएम
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रोजेक्ट की डिजाइन व मॉडल देख चहक पड़े। वे गुरुवार शाम पत्नी अंजलि बेन व प्रवासी भारतीय मित्र चंद्रकांत शुक्ल के साथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे थे। उन्होंने बाबा का दर्शन व सविधि षोडशोपचार पूजन किया। श्रृंगार गौरी में मत्था टेकने के साथ ज्ञानवापी कूप का जल भी प्रसाद स्वरूप ग्रहण किया। बाबा को अर्पित चंदन माथे पर लगाए जाते ही अभिभूत मन से हाथ जोड़ शिखर को प्रणाम कर लिया। परिसर में भ्रमण किया और मंदिर विस्तारीकरण व कॉरिडोर निर्माण के बारे में जिज्ञासा जताई।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल व परामर्शी कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें कॉरिडोर की डिजाइन व मॉडल दिखाया। इसकी विशिष्टता, जरूरत और श्रद्धालु हित में प्रस्तावित निर्माण के बारे में भी बताया। एयरपोर्ट से ही साथ रहे न्यास अध्यक्ष आचार्य पं. अशोक द्विवेदी ने उन्हें मंदिर का महात्म्य बताया और मौलि बांधी। कमिश्नर ने दुपट्टा व प्रसाद प्रदान किया।दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि की नैत्यिक सांध्य आरती में पहुंचे गुजरात के सीएम ने वैदिक रीति से गंगा पूजन किया। गंगा आरती की झांकी देखी और सपरिवार तस्वीरें भी खिंचाई। गंगा सेवा निधि के सचिव हनुमान यादव व कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी ने प्रसाद, रुद्राक्ष की माला व स्मृति चिह्न प्रदान किया।
 

chat bot
आपका साथी