आसाराम के बेटे नारायण साईं के मामले में वकील ने बचाव में पेश की दलीलें

आसाराम के बेटे नारायण साईं को सूरत पुलिस ने बड़ी मुश्किल से हरियाणा-दिल्ली बार्डर से गिरफ्तार किया था।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 26 Apr 2018 11:18 AM (IST) Updated:Thu, 26 Apr 2018 06:15 PM (IST)
आसाराम के बेटे नारायण साईं के मामले में वकील ने बचाव में पेश की दलीलें
आसाराम के बेटे नारायण साईं के मामले में वकील ने बचाव में पेश की दलीलें

अहमदाबाद, जेएनएन। जोधपुर कोर्ट से दुष्कर्म मामले में आजीवन कारावास की सजा पा चुके आसाराम का बेटा नारायण साईं भी सूरत में दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहा है। गुरुवार को नारायण साईं के वकील ने उसके बचाव में दलीलें पेश की। इस मामले की अगली सुनवाई 10 मई को होगी। 

सूरत की दो बहनें आसाराम के अहमदाबाद मोटेरा आश्रम में साधिका के रूप में सेवा देती थी। दोनों बहनों ने सूरत में आसाराम व नारायण साईं खिलाफ अक्टूबर 2013 में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था। बड़ी बहन के आसाराम के खिलाफ दर्ज केस को गांधीनगर स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन छोटी बहन की ओर से नारायण साईं पर लगे मामले में सूरत में ही सुनवाई चल रही है। सरकारी वकील की ओर से नारायण साईं पर साधिका से दुष्कर्म का आरोप था, जिसके बचाव में सांई के वकील ने गुरुवार को अदालत के समक्ष दलील पेश की। उन्होंने नारायण साईं पर लगे दुष्कर्म के आरोप को वर्षों पुरानी घटना बताते हुए इसके गवाह व सबूतों पर संदेह व्यक्त किया। उनका कहना था कि नारायण साईं के खिलाफ एक साजिश के तहत यह मुकदर्मा दर्ज कराया गया।

गौरतलब है कि नारायण साईं को इस मामले में 4 साल पहले गिरफ्तार किया गया था। वह चार साल से सूरत की लाजपोर जेल में ही बंद है। फरियादी पक्ष की ओर से दलील पूरी हो चुकी है। इसमें नारायण पर अपनी ही साधिका के यौन शोषण का आरोप लगाया गया है। पीड़िता का परिवार आसाराम का भक्त था तथा उनके कहने पर ही परिजनों ने दोनों यूवतियों को आश्रम में सेवादार के रूप में छोड़ने का फैसला किया था, लेकिन आसाराम व नारायण साईं ने मिलकर उनके साथ दुष्कर्म किया था। नारायण साईं को सूरत पुलिस ने हरियाणा-दिल्ली बार्डर से गिरफ्तार किया था। सूरत के इस पीड़ित परिवार को पूरी सुरक्षा दी गई है। उन्हें कई बार आसाराम आश्रम व सेवादारों की ओर से धमकियां मिल चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी