Gujarat Local Body Election 2021: गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप, घोषित किए 504 उम्मीदवार

Gujarat Local Body Election 2021 गुजरात निकाय चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 504 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की है। पार्टी को उम्मीद है कि वह राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक मजबूत विकल्प के रूप में उभरेगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 03 Jan 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 03 Jan 2021 10:31 PM (IST)
Gujarat Local Body Election 2021: गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप, घोषित किए 504 उम्मीदवार
गुजरात में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप। फाइल फोटो

अहमदाबाद, प्रेट्र। आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार ने कहा कि वह गुजरात में आगामी स्थानीय में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आप ने गुजरात निकाय चुनाव के लिए 504 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित की है। पार्टी को उम्मीद है कि वह राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा के लिए एक मजबूत विकल्प के रूप में उभरेगी। आप की दिल्ली विधायक और पार्टी के प्रवक्ता आतिशी ने राज्य में स्थानीय निकायों, जैसे नगरपालिकाओं, नगर निगमों, जिला और तालुका पंचायतों में चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। यहां फरवरी में चुनाव होने की संभावना है। आप राज्य में पहली बार स्थानीय निकाय चुनावों में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ, पार्टी भाजपा की मजबूत विकल्प के रूप में गुजरात की चुनावी राजनीति में प्रवेश करेगी।

आप भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए काम करेगी। न केवल स्थानीय निकाय चुनाव, बल्कि आप गुजरात विधानसभा चुनाव भी लड़ेगी। गुजरात के लोग एक विकल्प चाहते हैं। उन्होंने गुजरात के लोगों की मांग पर आप राज्य में चुनावी राजनीति में उतर रही है। आतिशी ने भाजपा पर डराने और खरीदने की राजनीति करने का आरोप लगाया। उनके मुताबिक अगर देश में कोई ऐसा नेता है जो भाजपा से डरता नहीं है, तो वह अरविंद केजरीवाल हैं। अगर कोई एक पार्टी है जो भाजपा को डरा नहीं सकती या लुभा नहीं सकती है, तो वह आप है हम, अरविंद केजरीवाल के सैनिक, सच्चाई के लिए हमारी लड़ाई जारी रखेंगे।

सूची की घोषणा हफ्तों पहले की जा रही है, क्योंकि उम्मीदवारों को डोर-टू-डोर अभियान चलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोगों के लिए अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए एक ईमेल पता भी दिया है। हमने तीन सी के बारे में बात की- भ्रष्टाचार, अपराध और चरित्र। यदि कोई उम्मीदवार इन तीनों में से किसी में भी वांछित पाया जाता है, तो आप उम्मीदवार को बदल देगा। हम सीट को खाली छोड़ देंगे, लेकिन एक भ्रष्ट व्यक्ति को हमारे उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने नहीं देंगे।

इस मौके पर आप की नवनिर्वाचित गुजरात इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया ने कहा कि 504 उम्मीदवारों की पहली सूची में, 31 प्रतिशत महिलाएं थीं। हमारी पहली सूची है और हम जल्द ही दूसरी सूची की घोषणा करेंगे। हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हमारे मुद्दे शिक्षा, स्वास्थ्य और भ्रष्टाचार से संबंधित हैं। हम चाहते हैं कि गुजरात में भ्रष्टाचार पूरी तरह से समाप्त हो जाए। 

chat bot
आपका साथी