इंग्लिश प्रीमियर लीग मुकाबले में विली ने वोल्वस को हार से बचाया

विली बोली ने मैच के अंतिम समय में इंजुरी टाइम में गोल दागकर अपनी टीम वोल्वस को न्यूकैसल के खिलाफ ईपीएल का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 08:27 PM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग मुकाबले में विली ने वोल्वस को हार से बचाया
इंग्लिश प्रीमियर लीग मुकाबले में विली ने वोल्वस को हार से बचाया

लंदन, रायटर। डिफेंडर विली बोली ने मैच के अंतिम समय में इंजुरी टाइम में गोल दागकर अपनी टीम वोल्वस को न्यूकैसल के खिलाफ इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करा दिया। वहीं, न्यूकैसल के लिए एकमात्र गोल इसाक हेडन ने किया। हालांकि लगातार तीन मैच जीतने वाली वोल्वस की टीम को यह मुकाबला ड्रॉ खेलना पड़ा।

मैच की शुरुआत न्यूकैसल के लिए ज्यादा अच्छी नहीं रही और टीम गोल करने के मौकों को भुना नहीं पाई। वहीं, इसाक हेडन के पास 11वें मिनट में न्यूकैसल का खाता खोलने का मौका आया, लेकिन गेंद गोल पोस्ट के ऊपर से चली गई। हालांकि वोल्वस के स्ट्राइकर राउल जिमनेज ने गेंद पर किक लगाई लेकिन गेंद पोस्ट के बायीं ओर से निकल गई। पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में दोनों गोल हुए। 56वें मिनट में हेडन पेनाल्टी एरिया से गोल करके टीम का खाता खोल दिया। इसके बाद विली ने 90+5वें मिनट में बायें पैर से गोल करके टीम को हार से बचा लिया।

न्यूकैसल के मैनेजर राफेल बेनिटेज ने कहा, 'हर कोई जानता है कि हमारे पास तीन अंक हासिल करने का मौका था। हम इस ड्रॉ से दुखी है क्योंकि हम जीत हासिल नहीं कर पाए।' इस ड्रॉ के बाद न्यूकैसल 25 अंकों के साथ 16वें स्थान पर है। वहीं, वोल्वस 39 अंक लेकर सातवें नंबर पर बरकरार है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फुटबॉल क्लब में लगी आग

रियो डि जेनेरियो : ब्राजील के फुटबॉल क्लब बांगु के ट्रेनिंग मैदान में लगी के आग के बाद दो युवा खिलाड़ी इसकी चपेट में आ गए। आग लगने के बाद धुएं के कारण इन दोनों को सांस लेने में दिक्तत हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 18 वर्षीय मैथ्यूस रोका और डिएगो कास्को को उपचार के लिए एरोनॉटिका अस्पताल में भर्ती कराया गया। क्लब ने कहा कि कास्को को अस्पताल से छुट्टी दे गई जबकि रोका अभी भी अस्पताल में भर्ती है। आग लगने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। खिलाड़ी खतरे से बाहर हैं। इन दो खिलाडि़यों के अलावा पांच अन्य खिलाड़ी और अधिकारियों को भी धुएं के कारण सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें भी अस्पताल में दाखिल कराया गया। बांगु क्लब, मौजूदा समय में ब्राजील की सेरी-डी क्लब है, जो रियो की सबसे पुरानी टीम है। क्लब कई बार टॉप डिवीजन में भी खेल चुकी है। इससे पहले ब्राजील फुटबॉल क्लब फ्लामेंगो से संबंधित खेल प्रतिष्ठान में आग लग गई थी जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शरणार्थी फुटबॉलर थाइलैंड से ऑस्ट्रेलिया पहुंचा

मेलबर्न : शरणार्थी फुटबॉलर हकीम अल-अरेबी लगभग दो महीने तक थाइलैंड में हिरासत में रहने के बाद मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंच गया। बहरीन की राष्ट्रीय युवा टीम के सदस्य रहे अल-अरेबी पिछले साल 27 नवंबर को हनीमून के लिए थाइलैंड पहुंचे थे जहां उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। ऑस्ट्रेलिया में शरणार्थी का दर्जा हासिल करने वाले इस खिलाड़ी को प्रत्यर्पित करने की बहरीन की मांग को थाइलैंड ने ठुकरा दिया था। अल-अरेबी ने यहां पहुंचने के बाद कहा, 'मैं ऑस्ट्रेलिया को शुक्रिया करना चाहता हूं। यह मेरा देश है। मेरे पास यहां की नागरिकता नहीं है, लेकिन यह मेरा देश है और मैं ऑस्ट्रेलिया से प्यार करता हूं।' बहरीन में अल-अरबी को एक पुलिस थाने में तोड़-फोड़ करने के मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन इस खिलाड़ी ने दमन का आरोप लगाते हुए देश छोड़ दिया था।

रिहाई के लिए अथक प्रयास किए : एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने मंगलवार को कहा कि उसने अल अरेबी की सुरक्षित रिहाई के लिए अथक प्रयास किए थे। अरेबी के ऑस्ट्रेलिया लौटने से वह बेहद खुश हैं। उन्हें दो महीने तक थाइलैंड में बंदी बनाकर रखा गया था और इस बीच वह बहरीन में प्रत्यर्पण के खिलाफ मामला लड़ रहे थे। हम अरेबी को रिहा करने और उन्हें ऑस्ट्रेलिया लौटने की अनुमति देने के थाइलैंड की अदालत के फैसले से बेहद खुश है। एएफसी ने पिछले कई महीनों से संबंधित हितधारकों के साथ अथक प्रयास किए थे तथा हम इस मामले का सकारात्मक अंत करने में सहयोग के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी