एफए कप: विल ग्रिग ने रोका मैनचेस्टर सिटी का अजेय अभियान

विल ग्रिग ने मैनचेस्टर सिटी के पिछले सात मैचों से चले आ रहे अजेय अभियान पर विराम लगा दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Wed, 21 Feb 2018 11:07 AM (IST) Updated:Thu, 22 Feb 2018 12:55 PM (IST)
एफए कप: विल ग्रिग ने रोका मैनचेस्टर सिटी का अजेय अभियान
एफए कप: विल ग्रिग ने रोका मैनचेस्टर सिटी का अजेय अभियान

विगान (इंग्लैंड), एएफपी। विगान के स्ट्राइकर विल ग्रिग ने एफए कप के पांचवें दौर के मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी के पिछले सात मैचों से चले आ रहे अजेय अभियान पर विराम लगा दिया। इंग्लैंड की तीसरी श्रेणी में खेलने वाली टीम विगान ने सिटी को चौंकाते हुए 1-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। टूर्नामेंट के अंतिम-आठ में विगान का सामना साउथहैंप्टन से होगा। हालांकि विगान की यह सिटी के खिलाफ लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले विगान ने मार्च, 2014 में एफए कप के क्वार्टर फाइनल में 2-1 से मात दी थी।

मैच के पहले हाफ में मैनचेस्टर सिटी ने मेजबान टीम पर दवाब बनाए रखा, लेकिन वह गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए और हाफ खत्म होने से कुछ देर पहले (452वां मिनट) फेबियन डेल्फ को रेड कार्ड मिला जिसके कारण दूसरे हाफ में सिटी खुल कर नहीं खेल पाई। हालांकि, एक खिलाड़ी के बाहर जाने केबावजूद सिटी ने मैच में 83 प्रतिशत गेंद अपने पाले में रखी लेकिन फिर भी गोल नहीं दाग सकी। दूसरे हाफ में मेहमान टीम ने विगान के गोल पर कई हमलें किए, लेकिन वह टीम के डिफेंस को भेद नहीं पाए। इसके बाद मैच के 79वें मिनट में विल ग्रिग ने एफए कप के इस सत्र का अपना सातवां गोल किया और विगान को 1-0 से जीत दिला दी। इसके अलावा ग्रिग एफए कप के इस सत्र में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए।

सिरो के डबल से जीता लेजिओ

रोम : सिरो इमोबाइल के डबल (दो गोल) की मदद से लेजिओ ने इटालियन फुटबॉल लीग सिरी-ए के मुकाबले में वेरोना को 2-0 से शिकस्त दी। पहला हाफ गोलरहित रहा और दोनों टीमों ने एक-दूसरे की ताकत का अंदाजा लगाया लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत सिरो ने अपना शानदार खेल दिखाया। उन्होंने पांच मिनट के अंदर दो गोल दाग दिए। उन्होंने 55वें मिनट में गोल कर लेजिओ का मैच में खाता खोला और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त लिद दी। 60वें मिनट में उन्होंने एक और गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद वेरोना की टीम कोई गोल नहीं दाग सकी और मैच लेजिओ के नाम रहा। सिरो का मैच में प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी