भारतीय टीम के लिए कतर को कतर में बराबरी पर रोकना बड़ी उपलब्धि -भूटिया

भूटिया ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारत द्वारा एशियन चैंपियन कतर के खिलाफ प्रदर्शन को सराहा। मुकाबला 0-0- से बराबर करने पर उनका कहना था कि टीम के लिए यह नतीजे ‘बेहतरीन उपलब्धि’ है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2019 11:52 PM (IST)
भारतीय टीम के लिए कतर को कतर में बराबरी पर रोकना बड़ी उपलब्धि -भूटिया
भारतीय टीम के लिए कतर को कतर में बराबरी पर रोकना बड़ी उपलब्धि -भूटिया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय फुटबॉल टीम ने 2020 फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर में शानदार खेल दिखाते हुए कतर की टीम के खिलाफ ड्रॉ़ खेला। मंगलवार रात टीम ने अपने से कहीं बेहतर रैंकिंग वाली कतर एक भी गोल नहीं करने दिया। टीम के इस प्रदर्शन के तमाम दिग्गज काफी खुश हैं। पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया (Baichung Bhutia) ने इसे आने वाले भविष्य के लिए टीम के लिए अच्छा बताया।

पूर्व कप्तान ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर (World Cup Qualifier) में भारतीय टीम द्वारा एशियन चैंपियन कतर (Qatar) के खिलाफ प्रदर्शन को सराहा। मुकाबला 0-0- से बराबर करने पर उनका कहना था कि टीम के लिए यह नतीजे ‘बेहतरीन उपलब्धि’ है।

भारतीय टीम के लिए कतर के खिलाफ खेला गया मैच उसे अगले मकाबलों के लिए प्रेरित करेगा। टीम का यह नतीजा सभी खिलाड़ी को अगले दौर में जगह बनाने के लिए और भी ज्यादा प्रेरणा देगा। 

भूटिया का कहना था, ‘भारतीय टीम के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि रही। एशियन चैंपियन टीम कतर (Qatar) के साथ मुकाबले को बराबर करना वो भी उनके घर पर खेलते हुए, टीम के खिलाड़ियों को इस मैच से आने वाले मुकाबलों के लिए प्रेरित होना चाहिए। इस मैच के बाद विश्व कप क्वालीफायर के (World Cup Qualifier) के अगले सभी मैचों के लिए टीम के खिलाड़ियों को आत्मविश्वास से भरा होना चाहिए।

 भारत को वर्ल्ड कप क्वालीफायर के पहले मुकाबले में गुवाहाटी में खेलते हुए ओमान के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। मुकाबले में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने 24वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई थी लेकिन आखिरी के कुछ मिनटों में दो लगातार गोल खाकर भारत को हार का सामना पड़ा। 

chat bot
आपका साथी