सीरी-ए में जुवेंटस का 5000वां गोल दागा स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो ने

क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा पेनल्टी किक पर किए गए गोल की बदौलत जुवेंटस ने टोरिनो को 1-0 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 09:22 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 08:21 AM (IST)
सीरी-ए में जुवेंटस का 5000वां गोल दागा स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो ने
सीरी-ए में जुवेंटस का 5000वां गोल दागा स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो ने

मिलान, पेट्र। इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए में स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा पेनल्टी किक पर किए गए गोल की बदौलत जुवेंटस ने टोरिनो को 1-0 से हरा दिया। मौजूदा चैंपियन जुवेंटस की यह इस लीग की लगातार सातवीं जीत है। यूएफा चैंपियंस लीग में यंग ब्वॉयज के खिलाफ 1-2 से मिली हार के बाद जुवेंटस की टीम स्टेडियो ओलंपिको में खेलने उतरी, जहां उसने अपनी विरोधी टीम को हराकर वापस लय हासिल की।

टोरिनो के गोलकीपर साल्वाडोर इचाजो ने मारियो मांज्यूकिक के खिलाफ फाउल किया, जिसके बाद जुवेंटस को 70वें मिनट में पेनल्टी किक मिली और रोनाल्डो ने इसे गोल में तब्दील करके इटालियन लीग में अपना 11वां गोल पूरा किया। इसके साथ ही रोनाल्डो ने सीरी-ए के मौजूदा सत्र में किर्जिस्टोफ पियटेक के सबसे ज्यादा गोल करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। यह जुवेंटस की ओर से सीरी-ए में कुल 5000वां गोल था।

इस जीत के साथ शीर्ष पर काबिज जुवेंटस ने अपने खाते में कुल 46 अंक जुटा लिए। अंक तालिका में नापोली दूसरे स्थान पर है, जबकि इंटर मिलान शीर्ष पर काबिज जुवेंटस से 14 अंक पीछे तीसरे स्थान पर है जिसने शनिवार को उडिनेसे को मॉरो इकार्डी के गोल की बदौलत 1-0 से हराया। अंक तालिका में टोरिनो की टीम छठे स्थान पर है जिसे इस सत्र में चौथी बार हार का सामना करना प़़डा।

बार्सिलोना के करीब पहुंचे एटलेटिको व रियल

मैड्रिड, प्रेट्र। करीम बेंजमा के इकलौते गोल की बदौलत स्पेनिश लीग ला लीगा में रियल मैड्रिड ने रायो वैलेकानो को 1-0 से हरा दिया और शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना के करीब पहुंच गया। रियल अंक तालिका में 29 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना से वह दो अंक पीछे है। उधर ला लीगा के एक अन्य मुकाबले में एंटोनी ग्रीजमैन के दो गोल की बदौलत एटलेटिको मैड्रिड ने रियल वालाडोलिड को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के बाद एटलेटिको के सेविया के बराबर 31 अंक हो गए, लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर सेविया दूसरे स्थान पर है जिसने रविवार को गिरोना को 2-0 से हराया।

chat bot
आपका साथी