FIFA : स्पेनिश मीडिया ने रोनाल्डो को कहा अलविदा

रोनाल्डो को जुवेंट्स स्टेडियम में पिछले सत्र में खेलने का मौका मिला था, जहां उन्होंने चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में हेड किक लगाकर गोल किया था।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Fri, 06 Jul 2018 08:49 PM (IST) Updated:Fri, 06 Jul 2018 08:49 PM (IST)
FIFA : स्पेनिश मीडिया ने रोनाल्डो को कहा अलविदा
FIFA : स्पेनिश मीडिया ने रोनाल्डो को कहा अलविदा

फुटबॉल डायरी 

मैड्रिड, एएफपी। स्पेनिश मीडिया ने दिग्गज सुपर स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को शुक्रवार को अलविदा कहा। रीयल मैड्रिड के खिलाड़ी रोनाल्डो के जुवेंट्स में जाने की चर्चा है। बार्सिलोना के अखबार मुंडो डेपोर्टिवो ने सिओ सीआर7 (अलविदा रोनाल्डो) नाम से शीर्षक दिया। रीयल ने उनका जाना स्वीकार कर लिया है और जुवेंट्स को अभी उनके टीम में शामिल होने की घोषणा करनी है। स्पेनिश स्पो‌र्ट्स न्यूजपेपर एस ने कहा कि जुवेंट्स के समर्थकों को सात जून को खुशखबरी मिल सकती है।

रोनाल्डो को जुवेंट्स स्टेडियम में पिछले सत्र में खेलने का मौका मिला था, जहां उन्होंने चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में हेड किक लगाकर गोल किया था। स्पेन के मार्का अखबार ने लिखा कि रोनाल्डो जुवेंट्स के अध्यक्ष अंगनेली को जुबान दे चुके हैं। मार्का ने लिखा कि उनकी जुवेंट्स से खेलने की बहुत इच्छा है। बुधवार से ही रोनाल्डो के जुवेंट्स में जाने की संभावना बढ़ गई थी, जिसके बाद से यह मामला अखबारों की सुर्खियों में है। 2009 में रोनाल्डो के मैनचेस्टर यूनाइटेड से रीयल मैड्रिड जाने के बाद टीम दो बार ला लीगा और चार बार चैंपियंस लीग का खिताब जीत चुकी है।

ब्राजील के डानीलो फीफा विश्व कप से बाहर
रूस में जारी फीफा विश्व कप में हिस्सा ले रही ब्राजील फुटबॉल टीम के डिफेंडर डानीलो टखने में चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। मैनचेस्टर सिटी के डानीलो को शुक्रवार शाम बेल्जियम के खिलाफ होने वाले क्वार्टरफाइनल मैच से पहले अभ्यास के दौरान टखने में चोट लग गई। 26 साल के डानीलो ने इस विश्व कप में ब्राजील के लिए अब तक केवल एक मैच खेला है। वह 17 जून को स्विट्जरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में टीम का हिस्सा थे, जो 1-1 से ड्रॉ रहा था। डानीलो की जगह फागनेर ब्राजील के अंतिम एकादश में शामिल किए गए थे।

स्वदेश लौटने पर कोलंबियाई टीम का भव्य स्वागत
रूस में जारी फीफा विश्व कप के नॉकआउट में पहुंचने वाली कोलंबियाई फुटबॉल टीम का स्वदेश लौटने पर हजारों प्रशंसकों ने जोरदार स्वागत किया। राष्ट्रीय टीम की पीली जर्सी पहने, देश के कोने-कोने से आए सभी उम्र के लोगों ने गुरुवार को हवाई अड्डे पर टीम के खिलाडि़यों और कोचिंग स्टाफ का शानदार स्वागत किया। हवाई अड्डे की तरफ जाने वाली सड़कें लोगों से खचाखच भरी हुई थीं। राजधानी के मिलेट्री हवाई अड्डे में पहुंचने के बाद स्ट्राइकर रादमेल फाल्काओ सबसे पहले विमान से बाहर आए। इसके बाद मिडफील्डर जुआन फर्नाडो क्विंटेरो और फिर बाकी खिलाड़ी विमान से उतरे। यह सभी प्रशंसकों के हुजूम का अभिवादन स्वीकार करते हुए एक बस से एल-कैंपिन स्टेडियम पहुंचे।

स्वदेश पहुंचने के बाद मुख्य कोच जोस पेकरमैन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी टीम ने रूस में अच्छा प्रदर्शन किया। कोलंबिया के स्टार फुटबॉलर जेम्स रोड्रिगेज अंतिम-16 में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेले थे जिसमें इंग्लैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की थी। जेम्स ने दूसरे मैच में पोलैंड के खिलाफ 3-0 की जीत में दो गोल किए थे। जेम्स 2014 के विश्व कप में गोल्डन बूट विजेता रहे थे जिसकी बदौलत कोलंबिया क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा था। पेकरमैन ने अपने खिलाडि़यों द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ मैच में रेफरी को लेकर की गई शिकायतों पर कहा कि उनकी टीम अमेरिकी रेफरी मार्क गिगर के फैसलों से बहुत प्रभावित हुई।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 
फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी