बेंजेमा बने यूएफा के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, रीयल मैड्रिड को चैंपियंस लीग में मिला अनुकूल ड्रा

रीयल मैड्रिड के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा को यूएफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया जबकि कार्लो एंसेलोटी को सर्वश्रेष्ठ कोच का पुरस्कार मिला। एंसेलोटी के नेतृत्व में रीयल मैड्रिड ने 14वीं बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Aug 2022 08:55 AM (IST) Updated:Fri, 26 Aug 2022 08:55 AM (IST)
बेंजेमा बने यूएफा के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, रीयल मैड्रिड को चैंपियंस लीग में मिला अनुकूल ड्रा
रीयल मैड्रिड के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा (एपी फोटो)

इस्तांबुल, एंजेसी। गत चैंपियन रीयल मैड्रिड चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में आरबी लिपजिग, शख्तर दोनेत्सक और केल्टिक से सामना करेगा, जबकि बार्सिलोना का मुकाबला बायर्न म्यूनिख और इंटर मिलान जैसी टीमों से होगा। इस टूर्नामेंट के ग्रुप चरण के ड्रा गुरुवार को जारी हुए।

रीयल मैड्रिड ने पिछले सत्र के फाइनल में लिवरपूल को हराकर अपना 14वां चैंपियंस लीग खिताब जीता था। कार्लो एंसोलोटी की टीम को ग्रुप- एफ में अंतिम-16 में पहुंचने पर कड़ी चुनौती मिल सकती है। बार्सिलोना के स्ट्राइकर रोबर्ट लेवानदोवस्की ग्रुप चरण में अपनी पूर्व टीम के विरुद्ध खेलने उतरेंगे। बार्सिलोना की टीम बायर्न, इंटर मिलान और विक्टोरिया प्लजेन के साथ ग्रुप-सी में है। मैनचेस्टर सिटी के फारवर्ड खिलाड़ी एर्लिग हालैंड भी अपनी पूर्व टीम के सामने होंगे क्योंकि उनकी टीम बोरुसिया डोर्टमुंड, सेविया और एफसी कोपेंहेगन के साथ ग्रुप-जी में शामिल है।

कतारी के स्वामित्व वाली पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) जुवेंटस, बेनफिका और माकाबी हाएफा के साथ ग्रुप-एच में शामिल है। पिछले सत्र की उपविजेता लिवरपूल ग्रुप-ए में एजाक्स एम्स्टर्डम, नापोली और रेंजर्स के विरुद्ध खेलेगी। चैंपियंस लीग का ग्रुप चरण छह सितंबर से शुरू होगा और साल के आखिर में कतर में होने वाले फीफा विश्व कप से पहले खत्म हो जाएगा। अंतिम-16 का ड्रा सात नवंबर को घोषित होगा। विश्व कप की शुरुआत 20 नवंबर से होगी। चैंपियंस लीग के नाकआउट चरण की शुरुआत फरवरी में होगी और फाइनल मुकाबला जून में इस्तांबुल के अतातुर्क ओलिंपिक स्टेडियम में खेला जाएगा।

बेंजेमा बने यूएफा के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

रीयल मैड्रिड के स्ट्राइकर करीम बेंजेमा को यूएफा का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, जबकि कार्लो एंसेलोटी को सर्वश्रेष्ठ कोच का पुरस्कार मिला। एंसेलोटी के नेतृत्व में रीयल मैड्रिड ने 14वीं बार चैंपियंस लीग का खिताब जीता था। बेंजेमा टूर्नामेंट में शानदार फार्म में थे और उन्होंने कुल 15 गोल किए थे। एंसेलोटी पहले ऐसे कोच हैं जिन्होंने चार बार यूरोप की प्रतिष्ठित क्लब ट्राफी जीती थी।

chat bot
आपका साथी