5 दिन से गुफा में फंसी फुटबॉल टीम की नहीं मिली खबर, अब अमेरिकी सैनिक भी करेंगे खोज

थाइलैंड की एक गुफा में पांच दिन से लापता 12 फुटबॉलरों और उनके कोच को खोजने के लिए अमेरिकी सैनिक और ब्रिटिश गोताखोर भी यहां पहुंच गए हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 28 Jun 2018 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jun 2018 11:47 AM (IST)
5 दिन से गुफा में फंसी फुटबॉल टीम की नहीं मिली खबर, अब अमेरिकी सैनिक भी करेंगे खोज
5 दिन से गुफा में फंसी फुटबॉल टीम की नहीं मिली खबर, अब अमेरिकी सैनिक भी करेंगे खोज

बैंकॉक, रायटर। इन दिनों दुनियाभर में फीफा विश्व कप की धूम देखने को मिल रही है। इस विश्व कप में जहां एक के बाद एक उलटफेर हो रहे हैं, तो वहीं एक टीम ऐसी भी है जो पिछले पांच दिनों से उत्तरी थाइलैंड के नेशनल पार्क में स्थित एक गुफा में पिछले पांच दिन से फुटबॉल टीम फंसी है।

थाइलैंड की एक गुफा में पांच दिन से लापता 12 फुटबॉलरों और उनके कोच को खोजने के लिए अमेरिकी सैनिक और ब्रिटिश गोताखोर भी यहां पहुंच गए हैं। 11 से 16 साल के ये स्कूली छात्र अपने 25 वर्षीय कोच के साथ बीते शनिवार से लापता हैं। उनकी साइकिलें और जूते चियांग राय प्रांत में स्थित थाम लुआंग गुफा के बाहर मिले थे।

थाइ सेना के मेजर बुंचा दुरियापन ने गुरुवार को कहा, 'बचाव कर्मियों की मदद के लिए हम गुफा के ऊपर एक बड़ा छेद कर उसमें दाखिल होने का वैकल्पिक रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं। गोताखोर इसी से गुफा में प्रवेश कर आगे की स्थिति का जायजा लेंगे।'

थाइलैंड के उप प्रधानमंत्री प्रवित वोंगसुवान ने बताया कि अमेरिकी प्रशांत कमान के 30 जवान बचाव कार्य में शामिल हो चुके हैं। यह गुफा छह से दस किलोमीटर क्षेत्र में फैली बताई जा रही है।

इससे पहले चियांग राई में थाम लुआंग गुफा के प्रवेश द्वार के पास खिलाडि़यों की साइकिल, जूते और अन्य चीजें पाई गईं थी। बचाव कार्य टीम के प्रवक्ता रुएतेवान पेतिसेन ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लापता लोग अब भी जिंदा हैं। हालांकि, काफी खोज के बावजूद उनकी स्थिति का पता नहीं लग पाया है।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

पेतिसेन का मानना है कि इस गुफा के अंदर जाने वाला रास्ता बारिश के कारण बंद हो गया है और पानी के जमा होने से वे बाहर नहीं आ पाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी